scriptआतंकी संगठन आईएस ने पाकिस्तान पर हमले का दावा किया | Terrorist organization IS claimed to attack Pakistan | Patrika News
एशिया

आतंकी संगठन आईएस ने पाकिस्तान पर हमले का दावा किया

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के व्यस्ततम बाजार में आत्मघाती हमलावर ने शक्तिशाली विस्फोट किया था

Nov 25, 2018 / 10:00 am

Mohit Saxena

isis

आतंकी संगठन आईएस ने पाकिस्तान पर हमले का दावा किया

पेशावर। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने शनिवार को पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली। इस हमले में तीन पाकिस्तानी सिखों समेत 32 लोग मारे गये थे और 40 अन्य घायल हुए थे। आतंकवादी संगठन की वेबसाइट ‘अमाक’ पर एक बयान में आईएस ने दावा किया कि शुक्रवार हुए हमले में 57 शिया मारे गये और 75 जख्मी हो गये। अधिकतर पीड़ित शिया मुस्लिम थे। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के व्यस्ततम बाजार में आत्मघाती हमलावर ने शक्तिशाली विस्फोट किया था।
पीड़ितों में से ज्यादातर अल्पसंख्यक शिया मुसलमान

गौरतलब है कि पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बीते शुक्रवार को भीड़भाड़ वाले बाजार में मदरसे के पास हुए शक्तिशाली बम धमाके में कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई जबकि 75 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पीड़ितों में से ज्यादातर अल्पसंख्यक शिया मुसलमान थे। मामले की जांच चल रही है। मदरसे के सामने विस्फोट और कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के बाहर हुए हमले के बाद प्रांत की पुलिस सतर्क है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि इस हमले के पीछे ऐसी ताकत का हाथ है जो उसे खुशहाल नहीं देखना चाहती हैं। वह नहीं चाहता की पाकिस्तान तरक्की करे।

Hindi News / world / Asia / आतंकी संगठन आईएस ने पाकिस्तान पर हमले का दावा किया

ट्रेंडिंग वीडियो