scriptलेबनान: पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प, संसद में घुसने की कोशिश के बीच 70 घायल | Lebanon Protesters clashes with Security Forces 70 injured | Patrika News
एशिया

लेबनान: पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प, संसद में घुसने की कोशिश के बीच 70 घायल

लेबनान ( Lebanon ) में 17 अक्टूबर 2019 से शुरू हुआ है ये देशव्यापी प्रदर्शन
घायल हुए लोगों में से 30 को लेबनान रेड क्रॉस ने नजदीकी अस्पतालों में काराया भर्ती

Jan 20, 2020 / 11:19 am

Shweta Singh

Beirut Lebanon protests

Beirut Lebanon protests

बेरूत। लेबनान की राजधानी बेरूत ( Beirut ) में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ( Anti Government Protest ) और दंगा पुलिस के बीच झड़प में 70 लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। रविवार को हुई झड़प में घायल हुए लोगों में से 30 को लेबनान रेड क्रॉस ने नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया।

प्रदर्शनकारियों ने किया था पार्लियामेंट में भी घुसने का प्रयास

प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पत्थरबाजी कर पार्लियामेंट में भी घुसने का प्रयास किया। वहीं सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए उनपर पानी की बौछार की। इस बीच रविवार को राष्ट्रपति मिशेल ओउन ने सोमवार के लिए एक तत्काल सुरक्षा बैठक बुलाई है। इसके लिए रक्षा मंत्री तथा आंतरिक मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियों से देश की हालिया स्थिति पर विचार किया जाएगा।

VIDEO: लेबनान में हिंसक प्रदर्शन को रोकने के लिए राष्ट्रपति ने बुलाया सेना

17 अक्टूबर 2019 से शुरू हुआ है ये देशव्यापी प्रदर्शन

देश में बिगड़ती अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए तत्काल प्रयास करने में सरकार के असफल होने के बाद शनिवार को अचानक से हिंसा शुरू हो गई थी। लेबनानी रेड क्रॉस के अनुसार, शनिवार को कुल 169 लोग घायल हुए थे। विभिन्न संकटों से निपटने के लिए स्वतंत्र मंत्रियों का परिषद बनाने में अधिकारियों की असफलता के बाद पिछले कुछ दिनों में प्रदर्शन और बढ़ गया है। लेबनान में 17 अक्टूबर 2019 को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन शुरू हुआ था और प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री साद हरीरी की सरकार गिराने में सफल हो गए और उन्होंने नए प्रधानमंत्री के लिए हसन दियाब को नियुक्त करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए।

Hindi News / world / Asia / लेबनान: पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प, संसद में घुसने की कोशिश के बीच 70 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो