scriptरात में तोड़ दी महादेव व शेषनाग की मूर्ति, मच गया बवाल | Break Shiva statue in Mungavali Ashoknagar | Patrika News
अशोकनगर

रात में तोड़ दी महादेव व शेषनाग की मूर्ति, मच गया बवाल

तोड़ी गई शिव प्रतिमा को लेकर लोगों में आक्रोश, अशोकनगर में रात में हुई वारदात

अशोकनगरFeb 20, 2023 / 09:48 am

deepak deewan

temple.png

शिव प्रतिमा को लेकर लोगों में आक्रोश

अशोकनगर. एमपी के अशोकनगर जिले मेंं महादेव व शेषनाग की मूर्ति तोड़ दी गई है. जिले के मुंगावली में यह घटना हुई जहां मंदिर में रखी शिव प्रतिमा को तोड़ दिया गया. महाशिवरात्रि की रात को यह वारदात हुई. जैसे ही लोगों को इस बात की जानकारी मिली, बवाल मच गया. मंदिर की देखरेख करने वाले का कहना है, महादेव व शेषनाग की प्रतिमा किसी ने जानबूझकर तोड़ी है। मूर्ति तोड़ने की घटना इससे पहले भी हो चुकी है.
जानकारी के अनुसार महाशिवरात्रि की रात शनिवार को किसी ने शिव मंदिर में प्रतिमा को तोड़ दिया। सुबह लोग पहुंचे तो टूटी प्रतिमा देख वे आक्रोशित हो गए। पुलिस से शिकायत की और दोषियों के गिरफ्तारी की भी मांग की। मामला मुंगावली कस्बे की रेलवे कॉलोनी स्थित शिव मंदिर का है।
लोगों को समझाइश देकर समय रहते शांत करा लिया गया जिससे कोई अप्रिय घटना नहीं हुई- यहां शिवरात्रि पर श्रद्धालुओं ने भगवान भोले का अभिषेक किया व पूजा-अर्चना की थी। दूसरे दिन सुबह श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो प्रतिमा टूटी हुई मिली। मंदिर की मूर्ति इस तरह मिलने से लोग आक्रोशित हो उठे. हालांकि लोगों को समझाइश देकर समय रहते शांत करा लिया गया जिससे कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.
यह पहला मामला नहीं है, बल्कि पिछले वर्ष भी इसी तरह से किसी ने प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया – मंदिर की देखरेख करने वाले अजय रैकवार का कहना है, महादेव व शेषनाग की प्रतिमा किसी ने जानबूझकर तोड़ी है। उन्होंने कहा, यह पहला मामला नहीं है, बल्कि पिछले वर्ष भी इसी तरह से किसी ने प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया था।
https://youtu.be/ET8Rfw0EoKI

Hindi News/ Ashoknagar / रात में तोड़ दी महादेव व शेषनाग की मूर्ति, मच गया बवाल

ट्रेंडिंग वीडियो