scriptअपनी समस्याएं सुनाते सुनाते थक चुके यहां लोग, अब नेताओं एंट्री पर लगाई रोक, चुनाव का भी किया बहिष्कार | People here are tired of narrating their problems now ban on political laders entry and boycotted elections 2023 too | Patrika News
अनूपपुर

अपनी समस्याएं सुनाते सुनाते थक चुके यहां लोग, अब नेताओं एंट्री पर लगाई रोक, चुनाव का भी किया बहिष्कार

पुष्पराजगढ़ विधानसभा के खाल्हे धबई गांव के लोगों ने इस बार होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है।

अनूपपुरOct 08, 2023 / 03:43 pm

Faiz

election bocott news

अपनी समस्याएं सुनाते सुनाते थक चुके यहां लोग, अब नेताओं एंट्री पर लगाई रोक, चुनाव का भी किया बहिष्कार

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर एक तरफ सरकार प्रदेशवासियों पर सौगातों की झड़ी लगा रही है, साथ ही प्रदेश के अन्य राजनीतिक दल प्रदेश की सत्ता पाने के लिए जनता से कई-कई वादे और दावे कर रहे हैं। कुल मिलाकर प्रदेश का चुनावी माहौल गर्म है। आगामी दिनों में होने वाले चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल पूरी तरह कमर कस चुके हैं। चुनाव में अपनी जमीन मजबूत करने के लिए नेता अपने अपने क्षेत्र के लोगों के बीच पहुंचकर मेल-मुलाकात कर रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश में कई इलाके ऐसे भी हैं, जहां के लोगों में जिम्मेदारों के प्रति नाराजरी भी देखने को मिल रही है।

 

इसी नाराजगी का ताजा उदाहरण देखने को मिला सूबे के अनुपपुर जिले के अंतर्गत आने वाली पुष्पराजगढ़ विधानसभा के खाल्हे धबई गांव में, जहां के ग्रामवासियों ने इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। यहां तक कि ग्रामीणों ने गांव में किसी भी राजनीतिक दल के नेता की एंट्री पर भी रोक लगा दी है।

 

यह भी पढ़ें- जन कल्याण योजनाएं ‘रेवड़ी बांटो’ योजना नहीं, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का बड़ा बयान


पक्की सड़क का मांग

election bocott news

यहां के ग्रामीणों का कहना है कि गांव में जबतक पक्की सड़क नहीं बनेगी, वो किसी भी पार्टी को वोट नहीं देंगे। जिला मुख्यालय से करीब 70 से 80 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत अमदरी के खाल्हे धबई गांव की आबादी करीब 1 हजार है। इस गांव में 450 के आस-पास मतदाता हैं। इस गांव के लोग कई सालों से पक्की सड़क की मांग कर रहे हैं। सिर्फ पक्की सड़क ही नहीं यहां को लोग आजादी के 76 साल में अबतक और भी कई मूलभूल सुविधाओं से वंचित हैं।


गांव में स्कूल भी नहीं

ग्रामीणों का कहना है कि, उनके गांव में 10वीं से 12वीं तक का स्कूल भी नहीं है। वो चाहते हैं कि यहां एक स्कूल भी बनाया जाए ताकि उनके बच्चों को शिक्षा का अदिकार मिल सके। ग्रामीणों का कहना है कि वो अपनी मागों को लेकर फरियाद लगाते-लगाते थक चुके हैं, लेकिन अबतक न तो किसी नेता और न ही किसी अधिकारी ने उनकी समस्याओं पर ध्यान दिया है। इसलिए उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का फैसला किया है। ऐसे में उनका कहना है कि अब जबतक उनकी ये मांगे पूरी नहीं होतीं वो मतदान नहीं करेंगे।


भाजपा के हीरा सिंह श्याम बने यहां उम्मीदवार

आपको बता दें कि पुष्पराजगढ़ विधानसभा सीट पर 2018 में कांग्रेस के पुंदेलाल सिंह मार्को ने भारतीय जनता पार्टी के नरेंद्र मारवी को 22 वोटों के मार्जिन से हराया था. वहीं इस बार पुष्पराजगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी ने युवा चेहरा और पार्टी के जिला महामंत्री हीरा सिंह श्याम को उम्मीदवार घोषित किया है।

//?feature=oembed

Hindi News/ Anuppur / अपनी समस्याएं सुनाते सुनाते थक चुके यहां लोग, अब नेताओं एंट्री पर लगाई रोक, चुनाव का भी किया बहिष्कार

ट्रेंडिंग वीडियो