scriptआचार संहिता हटते ही एक्शन मोड में अमरोहा एसपी, 5 का ट्रांसफर, 8 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड | Amroha SP in action mode as soon as code of conduct is lifted | Patrika News
अमरोहा

आचार संहिता हटते ही एक्शन मोड में अमरोहा एसपी, 5 का ट्रांसफर, 8 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड

Amroha News: अमरोहा एसपी ने लापरवाही बतरने पर बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने आमदपुर थानाध्यक्ष और तीन दरोगाओं को निलंबित कर दिया। इसकेअलावा चार पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गई है। इससे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

अमरोहाJun 07, 2024 / 08:59 pm

Mohd Danish

Amroha SP in action mode as soon as code of conduct is lifted

Amroha SP in action mode as soon as code of conduct is lifted

Amroha News In Hindi: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने आदमपुर थानाध्यक्ष, तीन दरोगा समेत आठ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। इसमें हसनपुर कोतवाली के दो दरोगा, एक सिपाही और डायल 112 के तीन सिपाही शामिल है।
सभी पर घोर लापरवाही बरतने का आरोप है। आदमपुर थाने की जिम्मेदारी हसनपुर कोतवाली के एसएसआई को सौंपी गई है। आदमपुर थाानाक्षेत्र के धौरिया गांव में महाराणा प्रताप का बोर्ड लगा हुआ है। आंबेडकर जयंती के मौके पर गांव के कुछ लोगों ने बोर्ड के दोनों ओर जयंती से संबंधित झंडी लगा दी गई।
इसको लेकर दूसरे पक्ष के लोगों में रोष फैल गया। बोर्ड से झंडी हटवाने का प्रयास किया, लेकिन झंडी नहीं हटाई जा सकीं। 16 अप्रैल की रात को कुछ शरारती तत्वों ने महाराणा प्रताप के बोर्ड से झंडी हटा दी। इससे नाराज लोगों ने पुलिस से फोन करके शिकायत की।
मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। मामले से खफा होकर कुछ लोगों ने बाइकों पर सवार होकर जुलूस निकाला था। माहौल गरमाता देखकर पुलिस ने मामले में वर्तमान प्रधान और पूर्व प्रधान समेत दोनों पक्षों के दस-दस लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की थी।
प्रकरण को गंभीरता से नहीं लेने पर एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने थानाध्यक्ष राजीव कुमार और दरोगा बलवान सिंह को निलंबित कर दिया। घोर लापरवाही बरतने के मामले में हसनपुर कोतवाली में तैनात दरोगा सतीश कुमार, सुनील कुमार और कांस्टेबल उदयपाल सिंह को भी सस्पेंड कर दिया।
इसके अलावा डायल 112 पीआरबी पर तैनात हेड कांस्टेबल गौरव सिंह, डायल 112 के कंट्रोल रूम में तैनात कांस्टेबल पिंटू कुमार और प्रियदीप को भी निलंबित किया गया है। एसपी ने आदमपुर थानाध्यक्ष राजीव कुमार की जगह हसनपुर कोतवाली में तैनात वरिष्ठ उप निरीक्षक शौकेंद्र सिंह को जिम्मेदारी सौंपी है।
यह भी पढ़ें

अमरोहा में भीषण गर्मी में हाईवे पर उतरे किसान, अफसरों की फूल गई सांस, जानें पूरा मामला

इंस्पेक्टर एएचटीयू मनोज कुमार को मंडी धनौरा थाने की जिम्मेदारी सौंपी है। धनौरा में तैनात इंस्पेक्टर रविंद्र प्रताप सिंह को एएचटीयू भेजा है। एसपी ने अपने पीआरओ सुनील कुमार को रजबपुर थाने की कमान सौंपी है।
रजबपुर थाना इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह को पुलिस लाइन भेजा है। एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को अनुशासन में रहना पड़ेगा। ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Hindi News/ Amroha / आचार संहिता हटते ही एक्शन मोड में अमरोहा एसपी, 5 का ट्रांसफर, 8 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड

ट्रेंडिंग वीडियो