scriptआरपीएफ जवान ने रेल ट्रैक पर गर्दन रखकर आत्महत्या करने जा रही वृद्ध महिला की बचाई जान | RPF jawan save woman trying to commit suicide | Patrika News
अमेठी

आरपीएफ जवान ने रेल ट्रैक पर गर्दन रखकर आत्महत्या करने जा रही वृद्ध महिला की बचाई जान

अमेठी रेलवे स्टेशन पर आज उस समय हड़कंप मच गया जब एक वृद्ध महिला ने आत्महत्या करने के इरादे से अपनी गर्दन रेल ट्रैक पर रख दी.

अमेठीMay 26, 2021 / 09:45 pm

Abhishek Gupta

Railway Track

Railway Track

अमेठी. अमेठी रेलवे स्टेशन पर आज उस समय हड़कंप मच गया जब एक वृद्ध महिला ने आत्महत्या करने के इरादे से अपनी गर्दन रेल ट्रैक पर रख दी। ये मंजर देख वहां मौजूद लोग चीखने-चिल्लाने लगे। तब तक
आरपीएफ कांस्टेबल विनोद यादव ने वहां पहुंचकर रेल लाइन पर आत्महत्या करने के लिए लेटी उस महिला को बचाकर फिर से उसे नया जीवनदान दे दिया।
जानकारी के अनुसार अमेठी के भीमी गांव निवासनी 70 वर्षीय वृद्ध महिला घर से नाराज होकर जान देने के लिए आज अमेठी रेलवे स्टेशन की पटरी पर गर्दन रख कर लेट गई थी। इसी दौरान प्रतापगढ़ से मालगाड़ी आ रही थी। स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के कांस्टेबल विनोद कुमार यादव की नजर जैसे ही रेलवे लाइन पर लेटी हुई वृद्ध महिला पर पड़ी, लगभग 100 मीटर की दूरी क्षणभर में तय किया। दौड़कर विनोद यादव मौके पर पहुंचे और रही मालगाड़ी को दोनों हाथ उठाकर उसे अपनी रफ्तार धीमी करने का संकेत देते हुए तत्काल महिला के पास पहुंचे। उसे लाइन से उठाया और किसी तरह से समझा-बुझाकर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंचाया। इस दौरान मालगाड़ी के ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपनी रफ्तार काफी कम कर दी और महिला की जान बचाने में सहायता की।
आरपीएफ चौकी पर पूछताछ के दौरान महिला ने अपने को भीमी गांव की निवासिनी बताया और घर से नाराज होकर जान देने की कोशिश की बात बताई। आरपीएफ पोस्ट के कर्मचारियों ने महिला के बताए हुए पते पर सूचना देकर उनके परिजनों को बुलाया और उन्हें समझा-बुझाकर परिजनों के हवाले किया।

Hindi News/ Amethi / आरपीएफ जवान ने रेल ट्रैक पर गर्दन रखकर आत्महत्या करने जा रही वृद्ध महिला की बचाई जान

ट्रेंडिंग वीडियो