scriptUPSC में सैनिक स्कूल के कैडेटों ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का गौरव: 19 कैडेटों ने उत्तीर्ण की एनडीए की परीक्षा | Sainik School Ambikapur: 19 cadets passed UPSC exam, selected for NDA | Patrika News
अंबिकापुर

UPSC में सैनिक स्कूल के कैडेटों ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का गौरव: 19 कैडेटों ने उत्तीर्ण की एनडीए की परीक्षा

Saink School Ambikapur: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एनडीए की परीक्षा में अब तक सैनिक स्कूल अंबिकापुर के ४१ कैडेट हो चुके हैं चयनित, इसमें एसएसबी की परीक्षा उत्तीर्ण कर 2 कैडेट सेना में बन चुके हैं अधिकारी

अंबिकापुरSep 30, 2023 / 04:05 pm

rampravesh vishwakarma

Sainik school Ambikapur

Sainik school Ambikapur cadets who passed UPSC exam

अंबिकापुर. Sainik School Ambikapur: सैनिक स्कूल अंबिकापुर के 41 कैडेटों ने अब तक यूपीएससी द्वारा आयोजित एनडीए (नेशनल डिफेंस एकेडमी) की लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इससे छत्तीसगढ़ का मान पूरे देश में बढ़ा है। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों के अनुसार इस वर्ष सैनिक स्कूल के सत्र 2023-24 के 19 कैडेटों तथा सत्र 2022-23 के १६ कैडेटों ने इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। कैडेटों की सफलता पर सैनिक स्कूल की प्राचार्य सहित अन्य स्टाफ ने उन्हें बधाई दी है।

सैनिक स्कूल अंबिकापुर की प्राचार्य कर्नल मिताली मधुमिता, सेना मेडल ने बताया कि इस बार का यूपीएससी परीक्षा परिणाम सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के इतिहास में दूसरा सर्वोच्च परिणाम है।

इसी प्रकार सत्र 2021-22 की यूपीएससी परीक्षा पास करने वाले छात्रों की कुल संख्या 6 को मिलाकर कुल 41 छात्र परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं, जो अपने आप में सैनिक स्कूल अंबिकापुर और छत्तीसगढ़ राज्य के लिए अत्यंत गौरव का विषय है।
इन 6 कैडेटों में से 2 कैडेट एसएसबी परीक्षा उत्तीर्ण करके सेना में अधिकारी बन चुके हैं और देश की सेवा के लिए तैयार हैं। कैडेट शौर्यवद्र्धन सिंह का चयन वायु सेना के लिए तथा कैडेट आनंद भास्कर का चयन टेक्निकल एंट्री के माध्यम से भारतीय थल सेना में हुआ है।
इस वर्ष यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 35 कैडेट दिसंबर से मार्च के मध्य प्रस्तावित एसएसबी परीक्षण के लिए जाएंगे। एसएसबी परीक्षण उत्तीर्ण करने वाले कैडेट मेडिकल टेस्ट पास कर रक्षा सेनाओं में अधिकारी बन जाएंगे।

Video: बीच शहर ऑटो ड्राइवरों के मध्य जमकर हुई मारपीट, एक-दूसरे पर बरसाए मुक्के-डंडे, वीडियो वायरल


प्राचार्य ने कैडेटों को दी बधाई
सैनिक स्कूल की प्राचार्य कर्नल मिताली मधुमिता सेना मेडल ने इस सफलता के लिए कैडेटों को बधाई दी। वहीं उप प्राचार्य लेफ्टिनेंट कर्नल रेणु यादव, प्रषासनिक अधिकारी स्क्वाड्रन लीडर सौरभ सिंह सहित तमाम सैनिक स्कूल स्टाफ को इस सफलता का श्रेय दिया।
उन्होंने बताया कि यह छत्तीसगढ़ राज्य और सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के लिए बड़े हर्ष व गौरव का विषय है कि इस सैनिक स्कूल ने अपने इतिहास में अभी तक 52 से अधिक कैडेटों को देश की विभिन्न रक्षा अकादमियों के अधिकारी वर्ग में भेजने में सफलता प्राप्त की है।

Hindi News/ Ambikapur / UPSC में सैनिक स्कूल के कैडेटों ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का गौरव: 19 कैडेटों ने उत्तीर्ण की एनडीए की परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो