scriptकिसी और महिला को अपनी बहन बताकर भाई ने बेच दी बहन की जमीन, 3 गिरफ्तार | Land fraud: Brother sold sister's land to another woman as his sister | Patrika News
अंबिकापुर

किसी और महिला को अपनी बहन बताकर भाई ने बेच दी बहन की जमीन, 3 गिरफ्तार

Land fraud: पिता की मृत्यु के पश्चात बहन को भी मिला था जमीन का कुछ हिस्सा, भाई ने फर्जी बहन व गवाह प्रस्तुत कर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर बिक्री कर दी थी जमीन

अंबिकापुरJun 24, 2023 / 08:54 pm

rampravesh vishwakarma

Land fraud

Land fraud accused arrested

अंबिकापुर. Land fraud: एक ग्रामीण ने अपने पिता की मृत्यु के पश्चात बहन के नाम हुई जमीन को फर्जी ढंग से बिक्री कर दिया था। लखनपुर पुलिस ने कुटरचित दस्तावेज, फर्जी विके्रता एवं गवाह प्रस्तुत कर अपनी बहन के खाते की भूमि को विक्रय करने के मामले में आरोपी भाई सहित फर्जी विक्रेता (Fake seller) एवं गवाह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 419, 420, 466, 467, 468, 471, 120 के तहत कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।

सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तराजू देवलापारा निवासी 48 वर्षीय सावित्री राजावाड़े उर्फ पुकी पति शिवराम राजवाड़े ने अपने भाई के ऊपर जमीन फर्जीवाड़े की रिपोर्ट लखनपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
उसने बताया था कि पिता की मृत्यु पश्चात पिता के नाम की भूमि उसके भाई मुन्ना राम राजवाड़े एवं उसके नाम पर सम्मिलित रूप से नामांतरण हुआ था। सावित्री के भाई मुन्नाराम राजवाड़े द्वारा धोखाधड़ी करने के उद्देश्य से लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लटोरी निवासी श्याम बाई का फर्जी आधार कार्ड बनवाकर अपनी बहन के रूप में प्रस्तुत किया गया।
वहीं गवाह के रूप में एक जान-पहचान के व्यक्ति अंतोष कुमार गढ़ेवाल को खड़ा कर पहचान कराकर सावित्री के नाम की भूमि को 13 दिसंबर 2022 को अन्य व्यक्ति को विक्रय कर दिया था। मामले में लखनपुर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी थी।

सेंट्रल जेल में महिला बंदियों के कपड़े उतरवाकर बनाया जाता है वीडियो, युवक ने राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष से की शिकायत


महिला समेत 3 गिरफ्तार
विवेचना के दौरान पुलिस ने आरोपी मुन्ना राम राजवाड़े, श्याम बाई उर्फ खुइटी राजवाड़े एवं फर्जी गवाह अंतोष कुमार गढ़ेवाल सभी निवासी लटोरी लखनपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में थाना प्रभारी लखनपुर प्रशिक्षु आईपीएस चिराग जैन, सहायक उप निरीक्षक अरुण गुप्ता, आरक्षक बन्दे केरकेट्टा, राजेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, जानकी राजवाड़े एवं अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Hindi News/ Ambikapur / किसी और महिला को अपनी बहन बताकर भाई ने बेच दी बहन की जमीन, 3 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो