scriptVideo: युवती को बेचने से पहले कर रहा था कोर्ट मैरिज, जमकर हुई धुनाई, पुलिस ने युवक-युवती को किया गिरफ्तार | Human trafficking: Court marriage with Young girl before him sold | Patrika News
अंबिकापुर

Video: युवती को बेचने से पहले कर रहा था कोर्ट मैरिज, जमकर हुई धुनाई, पुलिस ने युवक-युवती को किया गिरफ्तार

Human trafficking: पुलिस ने जांच पश्चात आरोपी युवक व पीडि़ता को लेकर आई एक युवती के खिलाफ मानव तस्करी का मामला किया दर्ज, युवती ने ही पीडि़ता की युवक से कराई थी पहचान

अंबिकापुरJun 15, 2023 / 04:51 pm

rampravesh vishwakarma

human_trafficking1.jpg
अंबिकापुर. Human trafficking: रामानुजगंज निवासी 46 वर्षीय नूर आलम खान कोंडागांव की 22 वर्षीय युवती से राहुल सिंह बनकर बात करता था। उसकी सच्चाई उस समय सामने आई, जब वह युवती से बुधवार को अंबिकापुर जिला न्यायालय में कोर्ट मैरिज के लिए शपथ पत्र बनवा रहा था। युवती ने जब उसे नूर आलम खान की जगह दस्तखत करते देखा तो उसे शक हुआ। इस दौरान शहर के हिंदू संगठनों के लोगों को यह बात पता चली तो उन्होंने लव जिहाद की आशंका पर कोर्ट परिसर के बाहर युवक की जमकर पिटाई की। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और युवक व पीडि़ता के साथ आई एक अन्य युवती को हिरासत में लिया। पुलिस ने पीडि़ता के बयान व आरोपियों से पूछताछ के बाद आरोपी युवक व युवती के खिलाफ मानव तस्करी की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गुरुवार को दोनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

गौरतलब है कि बुधवार की शाम करीब 4.30 बजे हिंदू संगठनों के कुछ लोगों द्वारा कोर्ट आए एक 46 वर्षीय व्यक्ति की धुनाई कर दी। मामला पुलिस तक पहुंचा तो पता चला कि उक्त व्यक्ति कोंडागांव की एक 22 वर्षीय युवती से कोर्ट मैरिज कर रहा था। उक्त व्यक्ति ने युवती को अपना नाम राहुल सिंह बताया था, जबकि दस्तावेजों में उसका नाम नूर आलम खान निकला।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lsesh
बताया जा रहा है कि राहुल सिंह उर्फ नूर आलम खान ने कोंडागांव की ही शर्मीली नेताम नामक युवती के माध्यम से पीडि़ता को अंबिकापुर बुलाया था। उसने युवती को गुजरात के अहमदाबाद में एक कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था।
वह यह कहकर युवती से कोर्ट मैरिज कर रहा था कि शादीशुदा होने की वजह से उसे अहमदाबाद में आसानी से किराए का मकान मिल जाएगा। इसके बाद पुलिस ने आरोपी राहुल सिंह उर्फ नूर आलम व शर्मीली नेताम को हिरासत में ले लिया।

शादी समारोह में शामिल होने आई किशोरी से 3 युवकों ने किया गैंगरेप, बोले- चिल्लाओगी तो कर देंगे हत्या


3 साल पहले आरोपी युवती ने कराई थी पहचान
पुलिस ने जब पीडि़ता से पूछताछ की तो उसने बताया कि 3 साल पहले शर्मीली नेताम ने ही रामानंजगंज निवासी राहुल सिंह से परिचय कराया था। उसे नहीं पता था कि वह नूर आलम खान है। उसने बताया कि शर्मीली पूर्व से ही गुजरात में काम करती है।
युवती के बयान व आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने गुरुवार को दोनों के खिलाफ धारा 370, 417 व 120, 34 के तहत मानव तस्करी का अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

प्रेमी की मौत के गम में नाबालिग प्रेमिका ने लगाई फांसी, प्रेमी के नाम का बनवाया था टैटू, खबर सुनते ही दूसरे प्रेमी ने भी दी जान


आरोपी के पहले से है 4 बच्चे
आरोपी की जब कोर्ट परिसर के बाहर पिटाई हो रही थी, उस दौरान उसका मोबाइल गिर गया था। मोबाइल पर लगातार एक महिला का फोन आ रहा था। किसी ने जब महिला से बात की तो उसने खुद को नूर आलम की पत्नी बताया। उसने बताया कि उसके 4 बच्चे हैं।

Hindi News/ Ambikapur / Video: युवती को बेचने से पहले कर रहा था कोर्ट मैरिज, जमकर हुई धुनाई, पुलिस ने युवक-युवती को किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो