script15 मिनट की आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, गिरे कई पेड़, उड़ गए पुलिस भर्ती के पंडाल | Fell many trees in 15 minute rain and storm | Patrika News
अंबिकापुर

15 मिनट की आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, गिरे कई पेड़, उड़ गए पुलिस भर्ती के पंडाल

गौरी मंदिर के सामने पीपल पेड़ गिरने से चाय वाले दो भाई घायल, पुलिस भर्ती प्रक्रिया एक दिन के लिए टली

अंबिकापुरApr 29, 2018 / 07:05 pm

rampravesh vishwakarma

Police recruitment

Police recruitment

अंबिकापुर. तेज हवा के साथ महज 15 मिनट की बारिश ने रविवार को शहर में तबाही मचा दी। इससे शहर सहित जिलेभर में कई पेड़ धराशायी हो गए। गौरी मंदिर के सामने स्थित विशाल पीपल का पेड़ गिरने से ठेले में चाय बना रहे दो भाई घायल हो गए।
इधर तेज हवा ने पीजी कॉलेज मैदान में रविवार से ही शुरु पुलिस भर्ती प्रक्रिया में भी खलल डाला। इससे पुलिस के दर्जनभर पंडाल उड़कर धराशायी हो गए। इसकी वजह से सोमवार को आयोजित परीक्षा स्थगित कर दी गई। वहीं जगह-जगह पेड़ गिरने से शहर की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। शहर के अधिकांश इलाकों में घंटों ब्लैक आउट की स्थिति बनी रही।
Fell tree
सरगुजा सहित आस-पास के क्षेत्रों में रविवार की दोपहर के बाद अचानक मौसम ने करवट ली और तेज हवा व गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। महज 15 मिनट की बारिश ने पूरी शहर की व्यवस्था चौपट कर रख दी। पीजी कॉलेज मैदान में चल रही पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया इसकी वजह से पूरी तरह से प्रभावित हो गई। बारिश व हवा की वजह से कॉलेज मैदान में लगा पंडाल उखड़ कर धराशायी हो गया।
Scene of PG college
पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह कम्प्यूटर को पंडाल में डालकर सुरक्षित किया। इससे कुछ देर के लिए मैदान में आपाधापी की स्थिति निर्मित हो गई थी। पंडाल उखडऩे की वजह से एसपी सदानंद कुमार ने पूरी व्यवस्था करने में समय लगने की बात करते हुए सोमवार को आयोजित परीक्षा स्थगित कर दी।

जगह-जगह गिरे पेड़
तेज हवा व बारिश की वजह से शहर के कई हिस्सों में पेड गिर गए। कुछ जगहों पर पेड़ सड़क के बीचों-बीच धराशायी हो गए। इससे आवागमन भी अवरूद्व हो गया। गौरीमंदिर के सामने स्थित भारी भरकम पीपल का पेड़ सड़क पर गिर गया। इससे एक घंटे से अधिक समय तक सड़क पर जाम की स्थिति रही।
पुलिस विभाग ने क्रेन व जेसीबी लगवाकर पेड़ को हटवाया लेकिन पेड़ बगल में स्थित ट्रांसफार्मर व विद्युत पोल पर जा गिरा। इससे आसपास की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई और शहर के आधे से ज्यादा हिस्से में घंटों ब्लैक आउट की स्थिति बनी रही।
कुछ जगहों पर विद्युत विभाग के कर्मचारी व्यवस्था दुरूस्त करने भी नहीं पहुंच सके। इसके साथ ही पीजी कॉलेज के सामने गुलमोहर का पेड़ बारिश व हवा में भरभरा कर गिर गया। वहीं वार्ड क्रमांक ४ में भी विशाल पेड़ गिर गया, इससे समीप स्थित घर की बाउंड्रीवाल भरभरा कर गिर गई। डीसी रोड़ में भी एक पेड़ गिर गया। इससे वहां भी आवागमन अवरूद्ध रहा।

चाय वाले हुए घायल
गौरी मंदिर के सामने गिरे पेड़ के नीचे स्थित चाय दुकान भी इसके चपेट में आ गया। इससे दुकान के संचालक दिनेश सोनी व उसका भाई रमेश सोनी घायल हो गए। उनके सिर पर काफी चोटें आई है। दोनों को गम्भीर स्थिति में मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News/ Ambikapur / 15 मिनट की आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, गिरे कई पेड़, उड़ गए पुलिस भर्ती के पंडाल

ट्रेंडिंग वीडियो