scriptफेसबुक पर दोस्ती कर युवक ने नाबालिग को बिलासपुर तक बुलाया, फिर साथ ले गया राजस्थान, पहुंचते ही पुलिस ने दबोचा | FB crime: Young man took Rajsthan to minor girl to friendship on FB | Patrika News
अंबिकापुर

फेसबुक पर दोस्ती कर युवक ने नाबालिग को बिलासपुर तक बुलाया, फिर साथ ले गया राजस्थान, पहुंचते ही पुलिस ने दबोचा

FB crime: घर से अचानक गायब नाबालिग को परिजनों ने अपने स्तर से खोजा, नहीं मिलने पर थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट, पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए राजस्थान की पुलिस ने संपर्क कर युवक को किया गिरफ्तार

अंबिकापुरAug 04, 2023 / 09:29 pm

rampravesh vishwakarma

FB crime

Young man in police custody

अंबिकापुर. FB crime: सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत निवासी एक नाबालिग लडक़ी से राजस्थान के युवक ने फेसबुक पर दोस्ती की। फिर दोनों के बीच मोबाइल पर बातें होने लगी। इसी बीच नाबालिग लडक़ी युवक से मिलने घर से राजस्थान के लिए निकल गई। युवक उसे लेने बिलासपुर तक आया था। इधर लडक़ी के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लखनपुर में दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए नाबालिग को राजस्थान से बरामद किया। जबकि आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

लखनपुर थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लडक़ी की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से राजस्थान के एक युवक से हो गई थी। युवक ने 24 जुलाई को नाबालिग को बिलासपुर तक बुलाया और उसके बाद वहां से उसे राजस्थान ले गया।
इधर अचानक नाबालिग बेटी के घर से लापता होने के बाद 2 दिन तक उसकी अपने स्तर से खोजबीन की, फिर 27 जुलाई को मामले की रिपोर्ट लखनपुर थाने में दर्ज कराई थी। रिपोर्ट पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मोबाइल लोकेशन के आधार पर बालिका को राजस्थान से आरोपी युवक के कब्जे से बरामद कर लिया।
वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लखनपुर लाया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366 के तहत कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है। बताया जा रहा है कि युवक नाबालिग लडक़ी से शादी करना चाहता था।

हत्या के बाद रेप: बगल में पड़ी थी पति की लाश और पत्नी से आरोपी कर रहा था बलात्कार, गिरफ्तार


राजस्थान पुलिस ने बालिका को बरामद कर चाइल्ड लाइन को सौंपा
पुलिस ने बताया कि बालिका की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होते ही उन्होंने मोबाइल लोकेशन के आधार पर राजस्थान पुलिस से संपर्क किया। फिर जैसे ही युवक नाबालिग लडक़ी को लेकर राजस्थान पहुंचा, पुलिस ने नाबालिग को युवक के कब्जे से बरामद कर उसे चाइल्ड लाइन को सौंप दिया था।
इसके बाद पुलिस यहां से राजस्थान पहुंची और आगे की कार्रवाई की। कार्रवाई में थाना प्रभारी लखनपुर प्रशिक्षु आईपीएस चिराग जैन, उप निरीक्षक डाकेश्वर सिंह, एएसआई डेविड मिंज, रामचंद्र सिंह, आरक्षक मुनेश्वर पैकरा, अमरेश दास, देवेन्द्र सिंह व जानकी प्रसाद राजवाड़े सक्रिय रहे।

Hindi News/ Ambikapur / फेसबुक पर दोस्ती कर युवक ने नाबालिग को बिलासपुर तक बुलाया, फिर साथ ले गया राजस्थान, पहुंचते ही पुलिस ने दबोचा

ट्रेंडिंग वीडियो