scriptहाथियों को देख ड्राइवर ने रोक दिया ईंट लोड मिनी ट्रक, जान बचाकर भागे मजदूर, क्षतिग्रस्त किया वाहन | Elephants attack: Elephants broken bricks loaded mini truck | Patrika News
अंबिकापुर

हाथियों को देख ड्राइवर ने रोक दिया ईंट लोड मिनी ट्रक, जान बचाकर भागे मजदूर, क्षतिग्रस्त किया वाहन

Elephants attack: उदयपुर वन परिक्षेत्र में 11 हाथियों के दल का सप्ताहभर से जारी है उत्पात, हाथियों को अपनी ओर आता देख जान बचाकर भागे मिनी ट्रक के चालक व मजदूर, हाथियों ने 60 किसानों की 7 हेक्टेयर में लगी धान की फसल कर दी है चौपट

अंबिकापुरSep 16, 2023 / 08:39 pm

rampravesh vishwakarma

Elephants

Elephants broken vehicle

उदयपुर. Elephants attack: सरगुजा जिले के उदयपुर वन परिक्षेत्र में हाथियों का उत्पात जारी है। 11 हाथियों के दल ने शुक्रवार को केदमा रोड पर ललमटिया घाट के पास दोपहर करीब 3 बजे ईंट लोड 407 वाहन के सवारों पर हमला कर दिया। इस दौरान ड्राइवर व मजदूर वहां से भाग निकले। इसी बीच हाथियों ने वाहन के दरवाजे को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर बोनट को भी नुकसान पहुंचाया है। गौरतलब है कि क्षेत्र में विचरण कर रहा हाथियों का दल सप्ताहभर से किसानों की धान की फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। अब तक 60 से अधिक किसानों की लगभग 7 हेक्टेयर फसलों को रौंदने के अलावा 3 घरों को भी क्षतिग्रस्त कर चुके हैं।

गौरतलब है कि 407 मिनी ट्रक का चालक उदयपुर से ईंट लोड कर मजदूरों के साथ शुक्रवार की दोपहर करीब 3 बजे ग्राम मानपुर स्थित पंचायत भवन में पहुंचाने जा रहा था। वाहन केदमा रोड पर ललमटिया घाट के पास पहुंचा ही था कि ड्राइवर की नजर सडक़ पार कर रहे हाथियों के दल पर पड़ी।
इसके बाद उसने करीब 50 मीटर पहले ही वाहन को खड़ा कर दिया। यह देख हाथी वाहन की ओर बढऩे लगे। इसी बीच चालक खुद वाहन से उतर गया और मजदूरों को भी भागने कहा। जब तक हाथी वाहन तक पहुंचे, सभी वहां से जान बचाकर भाग चुके थे। इसी बीच हाथियों ने वाहन पर हमला कर गेट को तोड़ते हुए बोनट को भी नुकसान पहुंचाया।
Elephants attack
सूचना मिलते ही वन अमला डीएफओ टी. शेखर के नेतृत्व में घटना स्थल पर पहुंच कर जायजा लिया तथा वाहन मालिक को मुआवजा प्रकरण तैयार करने के लिए वाहन के दस्तावेज पेश करने को कहा गया है। दो दिन पूर्व वाहन स्वामी विजय यादव के धान के फसलों को भी हाथियों ने काफी नुकसान पहुंचाया है।

Video: महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म, 12 घंटे के भीतर मौत, परिजन बोले- टीका लगाने के बाद बिगड़ी तबियत


महेशपुर के जंगल में जमा रखा है डेरा
हाथियों का दल ने फिलहाल महेशपुर के जंगल में डेरा जमाया हुआ है। यहां से दोपहर व शाम को हाथी केदमा मार्ग पर पहुंच रहे हैं। ऐसे में राहगीरों को आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है।
लोग डर के बीच उक्त सडक़ में आना-जाना कर रहे है। शनिवार को रेंजर गजेंद्र दोहरे के साथ रमेश सिंह, चंद्रभान, संतोष, नंदकेश्वर, दिनेश तिवारी व अन्य वनकर्मी हाथियों की निगरानी में डटे हुए हैं।

Video: ग्राहक से पहले पहुंच गई पुलिस, 1.20 लाख रुपए के नशीले कफ सिरप के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार


तोड़ डाला था महिला का घर
हाथियों की वजह से गुरुवार की रात ग्राम मानपुर की एक बुजुर्ग महिला को उसके घर से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। उसी रात हाथियों ने उसके घर को तोड़ डाला था। वन अमला के 24 घंटे निगरानी की और लगातार जन जागरूकता की वजह से अब तक कोई जनहानि नहीं हुई है।

Hindi News/ Ambikapur / हाथियों को देख ड्राइवर ने रोक दिया ईंट लोड मिनी ट्रक, जान बचाकर भागे मजदूर, क्षतिग्रस्त किया वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो