scriptVideo: एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों में फिर दिखी गुटबाजी, रोके गए बड़े नेता, हुई गाली-गलौज, स्वास्थ्य मंत्री ने कलेक्टर-एसपी को लताड़ा | Dispute in Airport: big leaders were stopped on airport, TS angry | Patrika News
अंबिकापुर

Video: एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों में फिर दिखी गुटबाजी, रोके गए बड़े नेता, हुई गाली-गलौज, स्वास्थ्य मंत्री ने कलेक्टर-एसपी को लताड़ा

Dispute in Darima Airport: मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा में सीएम के कार्यक्रम में आए श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष व कांग्रेस जिला अध्यक्ष को प्रवेश करने से पुलिस अधिकारी द्वारा रोकने के बाद शुरु हुआ विवाद, जिला प्रशासन से भिड़ गए कांग्रेसी कार्यकर्ता

अंबिकापुरMay 06, 2023 / 07:41 pm

rampravesh vishwakarma

Dispute in Darima airport

Police stopped big leaders on airport entry gate

अंबिकापुर. Dispute in Darima Airport: कांग्रेस खेमे में आपसी गुटबाजी साफ देखने को मिल रही है। लगभग हर कार्यक्रमों में दो गुटों के बीच तनातनी की स्थिति निर्मित रहती है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा भी आए दिन स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थकों को कार्यक्रम में नजरअंदाज किया जा रहा है। शनिवार को मां महामाया एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम भूपेश बघेल के कार्यक्रम में भी गुटबाजी देखने को मिली। टीएस के करीबी श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद, कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता सहित अन्य को मां महामाया एयरपोर्ट में प्रवेश करने से रोकने पर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। टीएस समर्थकों व पुलिस के बीच काफी देर तक विवाद चलता रहा। इस दौरान गाली-गलौज भी हुई। इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी खासे नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को राज्य शासन के प्रोटोकॉल मालूम होने चाहिए। किसे मंच पर जगह देनी है और किसे अंदर जाने देना है, यह उन्हें जानकारी होनी चाहिए। कलेक्टर एवं एसपी को परिपक्व होने की जरूरत है।
गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अन्य मंत्रियों के साथ जेट प्लेन से मां महामाया एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विशेष कार्यक्रम की तैयारी की गई थी। मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व कार्यक्रम में शामिल होने विधायक, कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त मंत्री, कांग्रेस पदाधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि पहुंचे थे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kpz6m
कार्यक्रम स्थल पर पुलिस बल भी तैनात किए गए थे। कार्यक्रम के मुख्य प्रवेश द्वारा के पास पुलिस अधिकारी तैनात थे। कार्यक्रम में शामिल होने स्वास्थ्य मंत्री के करीबी श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद, कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता अपने अन्य कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ पहुंचे।
इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने इन्हें एयरपोर्ट में प्रवेश करने से रोक दिया गया। इस बात को लेकर पुलिस व टीएस समर्थकों के बीच काफी बहस हुई। अंत में समझाइश देने के बाद इन्हें जाने दिया गया। इस बात को लेकर टीएस समर्थकों में काफी नाराजगी देखी गई। वहीं कांग्रेस समर्थकों का कहना था कि और नेताओं को अंदर जाने दिया जा रहा है, पर हम लोगों को क्यों रोका गया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kpzbg
टीएस समर्थकों व पुलिस के बीच काफी देर तक विवाद चलता रहा। इस दौरान गाली-गलौज भी हुई। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी खासे नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को राज्य शासन के प्रोटोकॉल मालूम होने चाहिए। किसे मंच पर जगह देनी है और किसे अंदर जाने देना है यह उन्हें जानकारी होनी चाहिए। कलेक्टर एवं एसपी को परिपक्व होने की जरूरत है।

Video: जेट प्लेन से दरिमा एयरपोर्ट पर उतरी जय-वीरू की जोड़ी, सीएम बोले- रायपुर, बनारस व दिल्ली के लिए रहेगा फोकस

‘प्रोटोकॉल का होना चाहिए पालन’
एयरपोर्ट में प्रवेश से कार्यकर्ताओं को रोके जाने की बात को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नाराजगी व्यक्त की। समर्थकों व पुलिस के बीच हुए विवाद को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर टीएस ङ्क्षसहदेव ने कहा कि कलेक्टर एवं एसपी को परिपक्व होने की जरूरत है।
Video: एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों में फिर दिखी गुटबाजी, रोके गए बड़े नेता, हुई गाली-गलौज, स्वास्थ्य मंत्री ने कलेक्टर-एसपी को लताड़ा
इन्हें मालूम होना चाहिए कि किसे जाने देना चाहिए और किसे रोकना चाहिए। राज्य सरकार ने जो प्रोटोकॉल की सूची बना रखी है, उन्हें जिला प्रशासन को प्रोटोकॉल में प्राथमिकता देनी चाहिए। अगर कैबिनेट दर्जा प्राप्त मंत्री नीचे बैठे हैं और मंच खाली है तो यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। ऐसा नहीं होना चाहिए। यह किसी के साथ वालों की बात नहीं है। प्रोटोकॉल जो है उसे पालन करना चाहिए।
एयरपोर्ट पर गाली-गलौज भी हुई, मना करते दिखे टीएस
कांग्रेस खेमे में गुटबाजी इस हद तक दिखी कि एयरपोर्ट पर कार्यकर्ता गाली- गलौज पर उतर आए। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री उन्हें मना करते नजर आए। उन्होंने कहा कि अपशब्दों का प्रयोग न करें। इसके बाद उन्होंने एयरपोर्ट व वहां की सुविधा को लेकर बात की। यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Hindi News / Ambikapur / Video: एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों में फिर दिखी गुटबाजी, रोके गए बड़े नेता, हुई गाली-गलौज, स्वास्थ्य मंत्री ने कलेक्टर-एसपी को लताड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो