scriptCommits suicide: मोबाइल के लिए 12वीं की छात्रा ने दे दी जान, पिता ने कहा था- कॉलेज में पढऩे लगोगी तो खरीद दूंगा | Commits suicide: 12th student commits suicide for a mobile | Patrika News
अंबिकापुर

Commits suicide: मोबाइल के लिए 12वीं की छात्रा ने दे दी जान, पिता ने कहा था- कॉलेज में पढऩे लगोगी तो खरीद दूंगा

Commits suicide: घरवालों से मोबाइल खरीदने की जिद कर रही थी छात्रा, घरवालों ने 12वीं के बाद खरीदने की कही थी बात, इसी बीच उसने कीटनाशक का सेवन कर लिया, 5 दिन बाद हो गई मौत

अंबिकापुरAug 06, 2024 / 08:43 pm

rampravesh vishwakarma

Commits suicide
अंबिकापुर. Commits suicide: 12वीं की एक छात्रा को घरवालों ने मोबाइल खरीदकर नहीं दिया तो उसने कीटनाशक का सेवन (Commits suicide) कर लिया। तबियत बिगडऩे पर उसे अस्पताल ले जाया गया। यहां सुधार नहीं होने पर उसे अंबिकापुर के मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां 5 दिन तक चले इलाज के बाद सोमवार की देर रात उसकी मौत हो गई। छात्रा की मौत से माता-पिता व अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
सूरजपुर जिले के रामानुजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंपापुर निवासी हेमलता यादव पिता विष्णु यादव (16) 12वीं की छात्रा थी। वह अपने लिए मोबाइल खरीदने की बात माता-पिता से कह रही थी। परिजन ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के बाद उसे मोबाइल खरीदने की बात कही थी। इधर वह बार-बार मोबाइल खरीदने के लिए जिद कर रही थी।
मोबाइल नहीं मिलने से क्षुब्ध होकर छात्रा ने 31 जुलाई को घर में रखा कीटनाशक पी लिया। इससे छात्रा गंभीर हो गई। परिजन द्वारा उसे इलाज के लिए रामानुजनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया।
Commits suicide
यहां चिकित्सकों ने छात्रा की हालत गंभीर (Commits suicide) देख प्राथमिक उपचार के बाद अम्बिकापुर रेफर कर दिया। परिजन छात्रा को गंभीर हालत में शहर के मिशन अस्पताल में लेकर पहुंचे। यहां 5 दिन तक चले इलाज के बाद सोमवार की रात उसकी की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें
चर्च से घर जाने निकली छात्रा की फांसी पर लटकती मिली लाश, पिता बोला- परेशान करता था युवक

पिता के मोबाइल पर आता था होमवर्क

छात्रा के पिता विष्णु यादव ने बताया कि मेरी बेटी पढऩे में काफी होनहार थी। स्कूल व कोचिंग का होमवर्क मेरे मोबाइल के व्हाट्सएप पर आता था। मोबाइल के लिए वह पिछले कई दिनों से जिद कर रही थी। वह कह रही थी कि उसे पर्सनल मोबाइल चाहिए। इसी बात को लेकर वह दो दिनों तक नाराज रही और 31 जुलाई को कीटनाशक सेवन कर लिया।
यह भी पढ़ें
Video: छात्रा का सुसाइड नोट आया सामने, लिखा- मेरे अंतिम संस्कार में मेरे सभी दोस्तों को बुलाना, बताकर रो पड़ा पिता

कमरे में जाकर पी लिया कीटनाशक

छात्रा के पिता ने बताया कि घटना के वक्त घर में सभी लोग थे। इसी दौरान वह कमरे में उठकर चली गई थी। कुछ देर बाद उसकी दादी ने मुझे बताया तो कमरे में गया। यहां उसके मुंह से दुर्गंध आ रही थी। इसके बाद हमें पता चला कि उसने कीटनाशक का सेवन (Commits suicide) कर लिया है।

Hindi News/ Ambikapur / Commits suicide: मोबाइल के लिए 12वीं की छात्रा ने दे दी जान, पिता ने कहा था- कॉलेज में पढऩे लगोगी तो खरीद दूंगा

ट्रेंडिंग वीडियो