scriptCG hospital: नोजल से नहीं हो रही थी ऑक्सीजन की सप्लाई, नर्सों को कई बार बुलाया लेकिन नहीं आईं, मरीज की तड़पकर मौत | CG hospital: Oxygen was not being supplied through nozzle, patient died | Patrika News
अंबिकापुर

CG hospital: नोजल से नहीं हो रही थी ऑक्सीजन की सप्लाई, नर्सों को कई बार बुलाया लेकिन नहीं आईं, मरीज की तड़पकर मौत

CG hospital: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने नर्सों पर लापरवाही का लगाया आरोप, कहा- यदि नर्सें आकर देख लेतीं तो पिता की बच जाती जान

अंबिकापुरJul 27, 2024 / 08:43 pm

rampravesh vishwakarma

CG hospital
अंबिकापुर. CG hospital: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती मरीज की सही ढंग से ऑक्सीजन न मिलने के कारण शुक्रवार की रात मौत हो गई। दरअसल नोजल में कुछ खराबी आ गई थी, इस वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई (Oxygen supply) नहीं हो पा रही थी। यह देख मरीज के परिजनों ने ड्यूटी में पदस्थ स्टाफ नर्स व नर्सों को कई बार बुलाया कि वे एक बार आकर देख लें, लेकिन वे नहीं आईं। ऐसे में मरीज ने अस्पताल के बेड पर ही तड़पकर दम तोड़ दिया। मामले में मृतक के परिजनों ने नर्सों पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है।

सूरजपुर जिले के ग्राम बांसापारा निवासी 50 वर्षीय रामचंद्र ठाकुर को फेफड़े में सूजन की शिकायत थी। परिजन ने उसे इलाज के लिए सूरजपुर अस्पताल (CG hospital) में भर्ती कराया था। यहां से चिकित्सकों ने उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया।
ऑक्सीजन के सहारे उसे संजीवनी 108 एंबुलेंस से सूरजपुर जिला अस्पताल से अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल शुक्रवार को लाया गया था। यहां इमरजेंसी में देखने के बाद डॉक्टर ने इलाज के बाद वार्ड में शिफ्ट करा दिया।
CG hospital
मरीज को वार्ड में भी ऑक्सीजन के सहारे रखा गया था। इसी बीच ऑक्सीजन के नोजल में कुछ खराबी आ जाने के कारण सही ढंग से सप्लाई नहीं हो पा रही थी।

यह भी पढ़ें
Collector suspended 2 nurse: हॉस्टल के बच्चों का इलाज कराने पहुंची थी अधीक्षिका, 2 नर्सों ने की बद्सलूकी, कलेक्टर ने किया सस्पेंड

स्टाफ नर्सों को बार-बार बताया

मरीज के पुत्र संजय ठाकुर व दामाद मनोज द्वारा बार-बार इसकी जानकारी ड्यूटी पर तैनात स्टाफ-नर्सों को दी गई, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। कुछ देर बाद रात करीब 8 बजे मरीज ने दम तोड़ दिया। मरीज की मौत के बाद परिजन ने स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

परिजन ने स्टाफ-नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है। इस संबंध में जांच दल गठित किया गया है। जांच दल को 7 दिनों का समय दिया गया है। रिपोर्ट में जिसकी भी लापरवाही आएगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. जेके रेलवानी, सिविल सर्जन

Hindi News/ Ambikapur / CG hospital: नोजल से नहीं हो रही थी ऑक्सीजन की सप्लाई, नर्सों को कई बार बुलाया लेकिन नहीं आईं, मरीज की तड़पकर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो