scriptCG Ajab Gajab SDM: एसडीएम साहब के अजब हैं ठाठ! अंबिकापुर के साथ ही लखनपुर और उदयपुर में भी रिजर्व रखा है बंगला | CG Ajab Gajab SDM has 3 bungalows | Patrika News
अंबिकापुर

CG Ajab Gajab SDM: एसडीएम साहब के अजब हैं ठाठ! अंबिकापुर के साथ ही लखनपुर और उदयपुर में भी रिजर्व रखा है बंगला

CG Ajab Gajab SDM: नियमों के अनुसार एक अधिकारी को अपने मुख्यालय में ही आवंटित किया जा सकता है बंगला, एसडीएम नियमों की उड़ा रहे हैं धज्जियां

अंबिकापुरMay 31, 2024 / 02:08 pm

rampravesh vishwakarma

CG Ajab Gajab SDM: The lavish lifestyle of Ambikapur SDM
CG Ajab Gajab SDM: एसडीएम अपने पद और पावर का दुरुपयोग कर अपने निवास के लिए अंबिकापुर, लखनपुर व उदयपुर अर्थात तीनों स्थानों पर बंगला लेकर शासन के नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बीआर खांडे द्वारा अंबिकापुर में एसपी बंगला के सामने एक बंगला अपने लिए आवंटित कराया गया है। वहीं लखनपुर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक बंगला खुद के लिए रिजर्व रखा हुआ है। इसी प्रकार उदयपुर में भी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक बंगला आवंटित कराया गया है। पूछे जाने पर स्वयं एसडीएम (CG Ajab Gajab SDM) द्वारा यह बताया गया कि मेरा अंबिकापुर, लखनपुर व उदयपुर तीनों स्थानों में आए दिन मीटिंग और कार्यालय कार्य होने के कारण तीनों जगह में बंगला है।

शासन के मंशानुरूप अधिकारियों के ब्लॉक मुख्यालय में रहने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करके हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का निर्माण किया गया है, ताकि ब्लॉक मुख्यालय के अधिकारी मुख्यालय में ही निवास कर सकें और क्षेत्र के लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ प्रदान कर सकें।
लेकिन ठीक इसके उलट उदयपुर एसडीएम (CG Ajab Gajab SDM) द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से पटवारी, शिक्षाकर्मियों और संविदा कर्मचारियों को हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में घर का आवंटन कर दिया गया है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के घरों में रहने वाले पटवारी, संविदा कर्मियों द्वारा कार्यालय के रूप में उनका संचालन किया जा रहा है।
CG Ajab gajab SDM
वहीं ब्लॉक मुख्यालय के अधिकारी जिला मुख्यालय में निवास कर रहे हैं। उदयपुर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) (CG Ajab Gajab SDM) बीआर खांडे का मूलत: मुख्यालय उदयपुर है, इसलिए यहां हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक बंगला आवंटित है।
https://www.patrika.com/ambikapur-news/collector-court-live-now-live-telecast-of-collector-court-started-8772666
साथ ही लखनपुर में उनका कार्यालय कार्य होने के कारण यहां भी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक बंगला उन्होंने अपने लिए सुरक्षित रखा है। वहीं अंबिकापुर एसपी बंगला के सामने लोक निर्माण विभाग के कॉलोनी में एक बंगला आवंटित कराकर रखा हुआ है।
यह भी पढ़ें
CG police scam: शातिर आरक्षक गिरफ्तार, मोटर व्हीकल एक्ट में वसूले गए 17 लाख रुपए का किया था गबन

CG Ajab Gajab SDM: नियम की उड़ा रहे धज्जियां

शासन के नियमानुसार अधिकारी को सिर्फ अपने मुख्यालय में ही एक बंगला आवंटित किया जाना है, इसके अतिरिक्त अन्यत्र बंगला आवंटित है तो नियम विरूद्ध है।
वहीं लखनपुर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के आवंटित ब्लॉकों एवं कमरों की सूची मांगने पर आए दिन एसडीएम (CG Ajab Gajab SDM) द्वारा टालमटोल किया जाता है। लोगों का आरोप है कि नियम को ताक पर रखकर कॉलोनी के अन्य ब्लॉकों को आवंटित कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें
CG ACB Raid: Breaking News: एसीबी ने जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार, See Video…

एसडीएम ने ये कहा

एसडीएम बीआर खांडे (CG Ajab Gajab SDM) ने कहा कि कार्यालय कार्य के अलावा मेरी कलेक्टर सरगुजा के पास आए दिन मीटिंग होती है। इसके लिए अंबिकापुर में एक बंगला है। वहीं लखनपुर में भी आए दिन कार्य से आना-जाना लगा रहता है।
इसे देखते हुए वहां हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक बंगला सुरक्षित रखा गया है तथा उदयपुर में भी हाउसिंग बोर्ड के एक बंगले को निवास हेतु उपयोग किया जा रहा है।

Hindi News/ Ambikapur / CG Ajab Gajab SDM: एसडीएम साहब के अजब हैं ठाठ! अंबिकापुर के साथ ही लखनपुर और उदयपुर में भी रिजर्व रखा है बंगला

ट्रेंडिंग वीडियो