scriptBreaking News : दुष्कर्म के बाद प्रैग्नेंट हो गई गर्लफ्रेंड तो पीछा छुड़ाने सीएएफ के जवान ने हत्या कर गाड़ दी लाश, कांकेर से लाया था अंबिकापुर | CAF jawan's murdered her pregnant girlfriend and bury his body | Patrika News
अंबिकापुर

Breaking News : दुष्कर्म के बाद प्रैग्नेंट हो गई गर्लफ्रेंड तो पीछा छुड़ाने सीएएफ के जवान ने हत्या कर गाड़ दी लाश, कांकेर से लाया था अंबिकापुर

5 माह की गर्भवती होने के बाद शादी के लिए दबाव बना रही थी युवती, 3 महीने पूर्व ट्रेन से लेकर पहुंचा था अंबिकापुर और दिया वारदात को अंजाम, पुलिस को किया गुमराह

अंबिकापुरMay 22, 2019 / 03:36 pm

rampravesh vishwakarma

Young girl

Girlfriend murder

अंबिकापुर. कांकेर जिले के भानूप्रतापपुर थानांतर्गत किरंदुल में १६वीं बटालियन में पदस्थ सीएएफ के जवान ने वहीं की एक युवती को झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद उससे दुष्कर्म करता रहा। जब गर्लफ्रेंड 5 माह की गर्भवती हो गई तो उसने जवान पर शादी करने का दबाव बनाया।
इधर जवान ने उससे अपना पीछा छुड़ाने 15 फरवरी को ट्रेन से युवती को लेकर रात में अंबिकापुर रेलवे स्टेशन पहुंचा। यहां से घर न जाकर वह घुमाने के बहाने युवती को ग्राम ठाकुरपुर की ओर ले गया और उसी के दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दी फिर गड्ढा खोदकर खेत में शव को दफना दिया।
इसके बाद उसने किरंदुल जाकर ड्यूटी भी ज्वाइन कर ली। जब युवती के परिजन ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई तो पुलिस की जांच में सीएएफ के जवान का नाम सामने आया। इसके बाद भानूप्रतापपुर की पुलिस मंगलवार को अंबिकापुर पहुंची और जवान को हिरासत में लेकर जयनगर पुलिस के सहयोग से युवती के दफन शव को बरामद किया। इससे पूर्व जवान पुलिसकर्मियों को घुमाता रहा।
वह कभी घुनघुट्टा बांध में उसे दफन करने की बात कहता रहा तो कभी अन्य जगह। पुलिस की कड़ाई के बाद वह उन्हें दफन करने की जगह ले गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
Buried body of girl
सरगुजा जिले के रघुनाथपुर, लुंड्रा निवासी रामप्रकाश कुजूर 35 वर्ष कांकेर जिले के किरंदुल में १६ वीं बटालियन में आरक्षक के पद पर पदस्थ था। किरंदुल में पदस्थापना के दौरान उसका परिचय वहीं एक मोबाइल दुकान में काम करने वाली थाना भानुप्रतापपुर निवासी 24 वर्षीय कविता कोरेटी पिता रामलाल कोरेटी से हुआ।
कविता अपनी दीदी के घर में रहकर मोबाइल दुकान में काम करती थी। किरंदुल में पदस्थापना के दौरान बटालियन के सभी जवान अपना मोबाइल कविता जहां काम करती थी वहीं से रिचार्ज कराते थे। एक दिन कविता ने गलती से आरोपी रामप्रकाश के मोबाइल पर 150 रुपए के जगह 399 का रिचार्ज कर दिया।
ज्यादा का रिचार्ज करने पर उसने संबंधित मोबाइल पर फोन कर इसकी जानकारी दी और शेष रकम दुकान में जमा करने को कहा। इसी दौरान आरोपी व मृतिका का परिचय हो गया और दोनों के बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गया। आरोपी ने कई बार मृतिका को विवाह करने की बात कह उसके साथ दुष्कर्म भी किया था।
इस दौरान वह गर्भवती हो गई और 5 माह का गर्भ होने के बाद उसने विवाह करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। इससे डरकर जवान ने बटालियन से 15 दिन का अवकाश लिया और युवती को अंबिकापुर लेकर पहुंच गया। यहां 16 फरवरी की रात लगभग 11 बजे के दोनों आटो से रेलवे स्टेशन पहुंचे और खाना खाने के बाद रेलवे स्टेशन से पैदल ठाकुरपुर में अंश बिल्डर कॉलोनी तक चले गए।
CAF jawan
यहां दोनों के बीच शादी की बात को लेकर विवाद हुआ तो जवान ने लड़की के दुपट्टे से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसने युवती का शव छिपाने के लिए वहीं समीप में गीली मिट्टी देखकर गड्ढा खोदा और वहीं दफना दिया।

12 फरवरी को हुई थी लापता
युवती 12 फरवरी को मोबाइल दुकान से शाम को घर पहुंची और अपने पिता रामलाल से कहा कि वह अपनी सहेली के जन्मदिन के पार्टी में जा रही है। इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटी। परिजन ने उसके नहीं लौटने पर आसपास खोजबीन की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।
इसके बाद युवती की सहेली ओडिशा निवासी आशा से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उसका भी मोबाइल नहीं लगा। बाद में 5 मार्च को भानुप्रतापपुर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

मोबाइल लाकेशन से मिली जानकारी
आरोपी की जानकरी पुलिस को मोबाइल लोकेशन से मिली थी। पुलिस के अनुसार दोनों का मोबाइल साथ-साथ १२ फरवरी से ही दिखा रहा था। 12 फरवरी को जवान ने युवती को दो दिन तक 12 से 13 फरवरी तक रायपुर के एक होटल में रखा था। इसके बाद वह बिलासपुर पहुंच गया, जहां उसने 13 व 14 फरवरी को होटल में ठहरने के बाद सुबह ट्रेन से अंबिकापुर आने के लिए निकला।
रात को अंबिकापुर पहुंचने के बाद रेलवे स्टेशन से अंबिकापुर शहर गया, जहां दोनों ने खाना खाया। इसके बाद जवान फिर युवती को लेकर रेलवे स्टेशन पहुंच गया। यहां कोई ट्रेन नहीं होने की वजह से दोनों पैदल रेलवे स्टेशन से लगे ग्राम ठाकुरपुर स्थित अंश बिल्डर्स के पीछे मैदान मे पहुच गए, जहां दोनों के बीच शादी की बात को लेकर विवाद हो गया।
इसके बाद उसने लड़की के दुपट्टे से ही उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। विवेचना के दौरान दोनों का मोबाइल लाकेशन 12 फरवरी से 15 फरवरी तक एक साथ दिखा रहा था। मोबाइल लोकेशन की वजह से पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली।

घुमाता रहा पुलिस को
कांकेर पुलिस ने आरोपी के गिरफ्तारी व पूरी विवेचना के लिए भानुप्रतापपुर थाना प्रभारी उत्तम तिवारी, किरंदुल चौकी प्रभारी ललित कुमार व दमकेला चौकी प्रभारी पारस पटेल सहित 10 लोगों की टीम को लगाया था। पुलिस जब आरोपी को लेकर जयनगर थाने पहुंची तो आरोपी जवान पुलिस को घटना स्थल अलग बताकर एक दिन तक घुनघुट्टा डेम के आसपास घुमाया,
जहां उसने एक जगह पर खुदाई भी करा दी लेकिन शव नहीं मिला। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर उसने घटनास्थल की सही जानकारी दी। इस दौरान पूरी कार्रवाई में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट व एसडीओपी मनोज ध्रुव उपस्थित थे।

एसडीएम अंबिकापुर की अनुमति से की गई खुदाई
राजस्व जिला सरगुजा होने की वजह से युवती के पिता ने एसडीएम अंबिकापुर के न्यायालय में बेटी का शव खुदवाने आवेदन पेश किया था। अनुमति मिलने के बाद पूरी खुदाई व कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी कराई गई।

Hindi News / Ambikapur / Breaking News : दुष्कर्म के बाद प्रैग्नेंट हो गई गर्लफ्रेंड तो पीछा छुड़ाने सीएएफ के जवान ने हत्या कर गाड़ दी लाश, कांकेर से लाया था अंबिकापुर

ट्रेंडिंग वीडियो