scriptProtest for road: जर्जर सडक़ से उड़ रही धूल, कांग्रेस ने किया चक्काजाम, बोले-रिपेयरिंग नहीं हुआ तो करेंगे उग्र आंदोलन | Protest for road: Dust flying from the dilapidated road | Patrika News
अंबिकापुर

Protest for road: जर्जर सडक़ से उड़ रही धूल, कांग्रेस ने किया चक्काजाम, बोले-रिपेयरिंग नहीं हुआ तो करेंगे उग्र आंदोलन

Protest for road: शहर से लगे सरगंवा-घंघरी-बकनाखुर्द मार्ग पूरी तरह हो चुका है खस्ताहाल, परिवहन विभाग के फिटनेस सेंटर की वजह से भारी वाहनों का लगा रहता है आना-जाना

अंबिकापुरOct 23, 2024 / 05:09 pm

rampravesh vishwakarma

Protest for road

Congressmen protest

अंबिकापुर. Protest for road: परिवहन विभाग के फिटनेस सेंटर के कारण शहर से लगा सरगंवा-घंघरी-बकनाखुर्द मार्ग जर्जर हो चुका है। खस्ताहाल सडक़ के कारण उड़ रही धूल से लोग परेशान हैं। कोई भी वाहन वहां से गुजरता है तो धूल का गुबार उडऩे लगता है। ग्रामीणों के घरों पर भी धूल के कण काफी मात्रा में जम गए हैं। इससे लोगों में आक्रोश है। मंगलवार को सडक़ की मरम्मत की मांग को लेकर सरगुजा जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने ग्राम सरगंवा में चक्काजाम (Protest for road) किया।
राकेश गुप्ता ने बताया कि सरगंवा से घंघरी होते बकनाखुर्द का मार्ग करीब साढे छह किमी लम्बा है। प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के अंतर्गत आने वाले इस मार्ग (Protest for road) का नवीनीकरण वर्ष 2018 में विभाग ने किया है। इस ग्रामीण सडक़ की क्षमता आठ से बारह टन भार क्षमता वाले वाहनों की है।
लेकिन इस मार्ग में परिवहन विभाग का ऑटोमेशन फिटनेस परीक्षण केन्द्र (Protest for road) स्थापित होने के बाद निरंतर क्षमता से अधिक भार के वाहनों के आवागमन का बोझ यह मार्ग नहीं झेल पाया और सडक़ बुरी तरह से जर्जर हो गया। यह मार्ग सरगंवा, सकालो, घंघरी, बकनाखुर्द, नर्मदापारा, रुपपुर, कंचनपुर, अखोरा के ग्रामीण क्षेत्रों को अम्बिकापुर से जोड़ता है।
Protest for road
Congressmen protest
सडक के नवीनीकरण को लेकर ग्रामीण लगातार विभागों के चक्कर काट रहे थे, साथ ही स्थानीय विधायक से भी निवेदन कर रहे थे। किंतु कोई परिणाम न निकलता देख ग्रामीणों ने कांग्रेस पार्टी के साथ मंगलवार को सरगंवा शिवमंदिर के पास अम्बिकापुर-प्रतापपुर मार्ग पर चक्काजाम (Protest for road) कर मार्ग के नवीनीकरण हेतु प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया है।
इस दौरान मो. इस्लाम, विनय शर्मा, अब्दुल अब्बस, संजय सिंह, हरभजन भामरा, अनिल सिंह, शैलेन्द्र सोनी, अनूप मेहता, आशीष वर्मा, नितिश चौरसिया, रजनीश सिंह, अविनाश कुमार, विकास गुप्ता, कृष्णा सिंह, देवेश प्रताप सिंह, विकास सिंह, गिरधारी सिंह, लालू यादव, परमेश्वर राजवाड़े, गुड्डू सिंह, मनोहर यादव, सरपंच मीना हरिना, विनोद ताम्रकार, राजेश यादव व अन्य लोग उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें

Liquor ban: अब शादी-मृत्यु भोज में शराब की जगह परोसी जाएगी पूरी-सब्जी व चावल, इस समाज ने लगाया बैन

Protest for road: सरकार को जगाने के लिए आंदोलन

कांग्रेस प्रदेश महामंत्री द्वितेन्द्र मिश्रा ने कहा कि पार्टी चक्काजाम (Protest for road) जैसे आन्दोलन करने से बचना चाहती है। इससे आमजन को तकलीफ होती है। लेकिन जब सरकार सोई हुई होती है तो उसे जगाने के लिये हमें ऐसे आन्दोलन कर जनता का सहयोग जनता के भले के लिए लेना पड़ता है।
Protest for road
Congressmen protest
उन्होंने कहा है कि इस चक्काजाम के बाद अगर मार्ग की स्थिति को सुधारने में निरंतरता नहीं आई तो उग्र आन्दोलन किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि न केवल यह मार्ग बल्कि सरगुजा से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति भी खराब है।
यह भी पढ़ें

Sarpanch died in accident: टैंकर की टक्कर से बाइक सवार युवा सरपंच की दर्दनाक मौत, ब्रेक हो गया था फेल

एम्बुलेंस और शव वाहनों को जाने दिया गया

कांग्रेस ने बताया कि चक्काजाम (Protest for road) प्रतीकात्मक था। इसका समय 12 से 2 बजे तक था। इस दौरान मार्ग पर आने वाले एम्बुलेंस और शव वाहनों के साथ ही ड्यूटी पर जाने वाले चिकित्सकों को जाने दिया गया। प्रदर्शन के दौरान मार्ग से गुजरने वाले 2 एम्बुलेंस, 1 शव वाहन, ड्युटी जा रहे 1 चिकित्सक को निर्बाध रुप से मार्ग उपलब्ध कराया गया।

Hindi News / Ambikapur / Protest for road: जर्जर सडक़ से उड़ रही धूल, कांग्रेस ने किया चक्काजाम, बोले-रिपेयरिंग नहीं हुआ तो करेंगे उग्र आंदोलन

ट्रेंडिंग वीडियो