scriptसंदीपान ने सरगुजा के 52वें कलेक्टर के रूप में ग्रहण किया पद्भार, 2011 बैच के हैं आईएएस, पहले ही दिन फील्ड में उतरे | Bhoskar Vilas Sandipan took charge as the 52nd Collector of Surguja | Patrika News
अंबिकापुर

संदीपान ने सरगुजा के 52वें कलेक्टर के रूप में ग्रहण किया पद्भार, 2011 बैच के हैं आईएएस, पहले ही दिन फील्ड में उतरे

Surguja Collector: नवपदस्थ कलेक्टर भोस्कर विलास संदीपान ने कहा- राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए तय होगी टाइम लिमिट, जनदर्शन में आवेदनों के मौके पर ही निराकरण का होगा प्रयास

अंबिकापुरJan 05, 2024 / 09:31 pm

rampravesh vishwakarma

संदीपान ने सरगुजा के 52वें कलेक्टर के रूप में ग्रहण किया पद्भार, 2011 बैच के हैं आईएएस, पहले ही दिन फील्ड में उतरे

Surguja Collector Bhoskar Vilas Sandipan

अंबिकापुर. Surguja Collector: सरगुजा जिले के नवनियुक्त कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने शुक्रवार को जिला कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण किया। कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान सरगुजा जिले के 52वें कलेक्टर के रूप में नियुक्त किए गए हैं। नवपदस्थ कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने पद्भार ग्रहण करने के बाद प्रेस वार्ता कर पत्रकारों से जिले के विकास में अपना विजन साझा किया।

उन्होंने कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन और आमजन की प्राथमिकताएं ही प्रशासन की प्राथमिकता होगी। जनदर्शन में आने वाले आवेदनों का यथासंभव तत्काल स्पॉट पर ही निराकरण हो सके, इसका प्रयास किया जाएगा।
साथ ही आम जन की सहूलियत के लिए आवेदनों का निराकरण एक निर्धारित समय सीमा में किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। इसी तरह राजस्व प्रकरणों के निराकरण हेतु भी समय सीमा निर्धारित रहेगी जिसकी समीक्षा हर 15 दिवस में राजस्व अधिकारियों की बैठक में की जाएगी।

2011 बैच के हैं आईएएस
नवपदस्थ कलेक्टर संदिपान 2011 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। पूर्व में भी परिवीक्षा अवधि के दौरान सरगुजा जिले में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं। नवपदस्थ कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान इससे पूर्व मिशन संचालक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के रूप में पदस्थ रह चुके हैं।

एनएच पर ट्रक से टकरा गए बाइक सवार 2 दोस्त, एक की कुचलकर मौत, दूसरे की हालत नाजुक


पद्भार ग्रहण करते ही फील्ड में उतरे
सरगुजा जिले के नवनियुक्त कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने शुक्रवार को पद्भार ग्रहण किया। पद्भार ग्रहण करते ही वे फील्ड में उतर गए। वे विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा बहुल ग्राम खाला पहुंचे। यहां उन्होंने केंद्र शासन की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री जनमन योजना के क्रियान्वयन की जानकारी ली।
उन्होंने अधिकारियों को पीवीटीजी समुदाय को शत प्रतिशत योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि आगामी 15 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय से वीडियो कांफें्रसिंग के जरिए सीधे संवाद करेंगे।
छत्तीसगढ़ राज्य में सरगुजा एवं बलरामपुर जिले से प्रधानमंत्री संवाद करेंगे। इस दौरान कलेक्टर ने पीएम संवाद हेतु तैयारियों का भी जायजा लिया।

उन्होंने वंचित हितग्राहियों को आधारभूत दस्तावेजों जैसे आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र को हितग्राहियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही विद्युतीकरण, पेयजल की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने कहा।

Hindi News/ Ambikapur / संदीपान ने सरगुजा के 52वें कलेक्टर के रूप में ग्रहण किया पद्भार, 2011 बैच के हैं आईएएस, पहले ही दिन फील्ड में उतरे

ट्रेंडिंग वीडियो