scriptRaipur की टीम ने की स्टॉक में रखी Medicine के वेरीफिकेशन की खानापूर्ति | Ambikapur : Raipur team laid formality in medicines verification | Patrika News
सरगुजा

Raipur की टीम ने की स्टॉक में रखी Medicine के वेरीफिकेशन की खानापूर्ति

जिला चिकित्सालय के एक स्टोर रूम से ही किया दवाइयों के रिकार्ड का मिलान, टीम रिपोर्ट तैयार कर भेजेगी शासन को

सरगुजाJul 01, 2016 / 01:11 pm

Pranayraj rana

District hospital

District hospital

अंबिकापुर. रायपुर से आई डाक्टरों की टीम ने गुरूवार को जिला चिकित्सालय के भंडार कक्ष का निरीक्षण किया। डाक्टरों के टीम ने अस्पताल के रिकार्ड का मिलान कर उसकी रिपोर्ट तैयार की।

गुरूवार को रायपुर से अंबिकापुर पहुंची टीम द्वारा जिला चिकित्सालय के स्टोर रूम का वेरिफिकेशन किया गया। शासन द्वारा भेजी गई दवाइयों का रिकार्ड के अनुसार मिलान किया गया। जिला चिकित्सालय में महज एक स्टोर रूम की जांच करने के बाद टीम सीएमएचओ कार्यालय स्थित केन्द्रीय भंडार गृह का जांच की।

टीम में रायपुर से आए चिकित्सक डा. देशपांडे व अन्य सदस्य शामिल थे। अस्पताल प्रबंधन द्वारा महिला वार्ड में स्थित स्टोर का निरीक्षण नहीं किया गया। इससे वहां के रिकार्ड का वेरिफिकेशन भी नहीं हो सका।

सिविल सर्जन डा. एनके पाण्डेय ने बताया कि दूसरे जिले की टीम अस्पताल के स्टोर का निरीक्षण कर वेरिफिकेशन करने आती है। उसी के तहत डा. देशपांडे के नेतृत्व में रायपुर से आई टीम द्वारा जिला चिकित्सालय व सीएमएचओ कार्यालय के केन्द्रीयकृत भंडार गृह का निरीक्षण किया गया है।

पहले ही मिल गई थी सूचना
सीएमएचओ कार्यालय में पहुंच दल ने वहां के स्टोर का निरीक्षण किया गया। टीम के आने की सूचना पूर्व में ही अस्पताल प्रबंधन को मिल गई थी। इसलिए अस्पताल प्रबंधन द्वारा दो दिन पूर्व ही स्टोर रूम में रखे गए एक्सापायरी होने वाली दवाइयों को बाहर करवा दिया गया था।

Hindi News / Surguja / Raipur की टीम ने की स्टॉक में रखी Medicine के वेरीफिकेशन की खानापूर्ति

ट्रेंडिंग वीडियो