scriptTijara Seat Result Live Updates: बाबा बालकनाथ का जलवा, 15 हजार वोटों से चल रहे हैं आगे | Patrika News
अलवर

Tijara Seat Result Live Updates: बाबा बालकनाथ का जलवा, 15 हजार वोटों से चल रहे हैं आगे

Tijara Seat Result Live Updates: राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद रविवाद सुबह से मतगणना चल रही है। अभी तक सामने आए रूझानों में भाजपा बहुमत के जादुई आंकड़े को पार कर चुकी है। इस बीच अलवर की तिजारा विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से भाजपा उम्मीदवार सांसद बाबा बालकनाथ 15 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

अलवरDec 03, 2023 / 11:00 am

Rakesh Mishra

baba_balaknath.jpg
Tijara Seat Result Live Updates: राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद रविवाद सुबह से मतगणना चल रही है। अभी तक सामने आए रूझानों में भाजपा बहुमत के जादुई आंकड़े को पार कर चुकी है। इस बीच अलवर की तिजारा विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से भाजपा उम्मीदवार सांसद बाबा बालकनाथ (Baba Balaknath) 15 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। बालकनाथ के सामने कांग्रेस ने 36 वर्षीय पूर्व बीएसपी नेता इमरान खान को उतारा है। तिजारा में पांच राउंड तक बाबा बालकनाथ को 33 हजार 340 तो वहीं इमरान खान को 18 हजार 734 वोट मिले हैं।
आपको बता दें कि बाबा बालकनाथ ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अलवर से कांग्रेस के भंवर जितेंद्र सिंह को हराया था। वे भाजपा के फायर ब्रांड नेता माने जाते हैं। उनके चुनाव प्रचार में खुद यूपी के सीएम योगी भी पहुंचे थे। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने तिजारा से संदीप दायमा को प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वे तीसरे स्थान पर रहे। वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भाजपा यहां से मामन यादव को उतार सीट जीतने में कामयाब रही थी।
अलवर सांसद बालक नाथ हमेशा भगवा कपड़ों पहनते हैं। बाबा बालक नाथ फायर ब्रांड नेता हैं। हिंदुत्व वादी एजेंड़े को लेकर हमेशा आक्रामक तेवर में रहते है। यहीं वजह है कि वह हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। साल 2016 में मस्तनाथ मठ मंहत चांद नाथ योगी ने बाबा बालक नाथ को अपनी गद्दी सौंपी थी। मस्तनाथ मठ रोहतक के महंत बालक नाथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के करीबी हैं। नाथ संप्रदाय की परंपरा के अनुसार योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं तो रोहतक की गद्दी को उपाध्यक्ष की पदवी हासिल है।

Hindi News/ Alwar / Tijara Seat Result Live Updates: बाबा बालकनाथ का जलवा, 15 हजार वोटों से चल रहे हैं आगे

ट्रेंडिंग वीडियो