scriptToday Heavy Rain Alert: IMD का एक और डबल अलर्ट, आज भी भारी बारिश करेगी बेहाल | Heavy Rain Alert today rajasthan imd weather update weather forecast news | Patrika News
अलवर

Today Heavy Rain Alert: IMD का एक और डबल अलर्ट, आज भी भारी बारिश करेगी बेहाल

Monsoon 2024: राजस्थान पर मानसून की मेहरबानी बनी हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी 2 घंटों के भीतर बारिश का नया अलर्ट जारी किया है।

अलवरSep 07, 2024 / 09:35 am

Rakesh Mishra

Heavy Rain warning
Heavy Rain Alert: जयपुर सहित पूरे राजस्थान में मानसून (Monsoon 2024) जमकर मेहरबान है। बीते 24 घंटे में शुक्रवार को भीलवाड़ा, अजमेर, जालोर, सीकर झालावाड़ सहित कई जिलों में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश हुई। इस बीच मौसम विभाग ने शनिवार को भी भारी बारिश का बड़ा अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 2 घंटों के भीतर जयपुर, जयपुर शहर, दौसा और बूंदी जिलों में कहीं कहीं मध्यम से तेज बारिश और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं अलवर, भरतपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, बारां, कोटा, झालावाड़, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ जिलों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

अलवर पर मानसून मेहरबान

वहीं अलवर की बात करें तो इस बार मानसून खूब मेहरबान है। आए दिन बारिश हो रही है। शुक्रवार की शाम को भी बदरा बरसे। काफी बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई। बारिश के चलते शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया। नदी-नालों और बांधों में पानी की आवक जारी है।
जिले के सिलीसेढ़ और मानसरोवर बांध में चादर चल रही है। शुक्रवार को सबसे ज्यादा नीमराणा में 46 मिमी बारिश हुई। अलवर में 18 मिमी, रामगढ़ में 19, लक्ष्मणगढ़ 2, रामगढ़ 6, बहादुरपुर 13, गोविन्दगढ़ में 30, मुंडावर 10, तिजारा 4, बहरोड़ 43, बानसूर 15, नीमराणा 46, जयसमंद 8, मंगलसर 3, सोडावास 25 और सिलीसेढ़ में 27 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 11 सितंबर तक बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। हल्की धूप भी निकलने की संभावना है।

Hindi News/ Alwar / Today Heavy Rain Alert: IMD का एक और डबल अलर्ट, आज भी भारी बारिश करेगी बेहाल

ट्रेंडिंग वीडियो