scriptमहिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा करेगी तीसरी आंख | Patrika News
अलवर

महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा करेगी तीसरी आंख

24 थानों के 125 पॉइंटस पर लगेंगे 300 कैमरे अलवर @ पत्रिका. जिले की बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार अलवर के 24 थाना क्षेत्र में 125 पॉइंटस पर 300 से ज्यादा सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से जगह चिन्हिंत कर सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग को भेजी […]

अलवरJul 13, 2024 / 06:49 pm

Jyoti Sharma

24 थानों के 125 पॉइंटस पर लगेंगे 300 कैमरे

 cc tv

अलवर @ पत्रिका. जिले की बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार अलवर के 24 थाना क्षेत्र में 125 पॉइंटस पर 300 से ज्यादा सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से जगह चिन्हिंत कर सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग को भेजी गई है।

राज्य सरकार की ओर से लाडली सुरक्षा योजना के तहत यह पहल की जा रही है। इसमें अलवर के बालिका स्कूल, बालिका कॉलेज सहित ऐसी जगहों को शामिल किया गया है, जहां पर महिलाओं का आना जाना अधिक रहता है। कैमरों के जरिए महिलाओं और बालिकाओं पर होने वाली आपराधिक वारदातों पर लगाम लगेगी। गौरतलब है कि अलवर में महिला अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। कैमरे लगने से अपराधियों की पहचान हो सकेगी।

पहले से लगे हैं 450 सीसीटीवी: राज्य सरकार की ओर से पूर्व में जिले के नागरिकों की सुरक्षा के लिए अभय कमांड सेंटर बनाकर शहर में करीब 450 सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनसे शहर में हर तरफ नजर रखी जा रही है। अनेक बड़े आपराधिक मामलों में सीसीटीवी कैमरों की वजह से अपराधियों की पहचान भी आसान हुई है।

सर्वे हुआ शुरू, सरकार को सौंपेंगे रिपोर्ट : सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के उपनिदेशक चारू अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार से योजना के तहत लोकेशन की जो सूची प्राप्त हुई है। इनका सर्वे दो दिन पहले ही शुरू हो चुका है। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग एवं पुलिस की टीम मौके पर जा रही है और जांच रही है कि लोकेशन पर कैमरे लगाने की जरूरत है या नहीं। इसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर ही टेंडर जारी किए जाएंगे। इसके बाद इसी साल कैमरे लगाने का काम शुरू होगा।

© 2024 All Rights Reserved. Powered by Summit

Hindi News/ Alwar / महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा करेगी तीसरी आंख

ट्रेंडिंग वीडियो