scriptरीट परीक्षा को लेकर अब युवा सरकार से कर रहे यह मांग | students requesting government to dont remove their shoes during reet | Patrika News
अलवर

रीट परीक्षा को लेकर अब युवा सरकार से कर रहे यह मांग

रीट की परीक्षा 11 फरवरी को होने वाली है। इसी परीक्षा से पहले युवाओं ने सरकार से परीक्षा के लिए एक मांग कर रहे हैं।

अलवरJan 02, 2018 / 05:32 pm

Dharmendra Adlakha

students requesting government to dont remove their shoes during reet
अलवर. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की ओर इस वर्ष होने वाली 11 फरवरी को प्रवेश परीक्षा में परीक्षार्थियों को पहले की तरह कहीं जुराब तो कहीं स्वेटर उतारवाए तो नहीं जाएंगे। इस असमंजस के साथ युवाओं ने सरकार को पत्र भी लिखे हैं। रीट परीक्षा द्वितीय स्तर की सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा स्तर प्रथम की परीक्षा दोपहर बाद ढाई बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

इसके लिए प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। प्रवेश पत्र की सूचना ई मेल तथा मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भेजी जाएगी। प्रश्न पत्र में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे। इस परीक्षा में नेगेटिव मार्र्किंग नहीं है। इस बार परीक्षार्थियों को सभी प्रश्नों के उत्तर ओएमआर शीट में प्रश्नों के सही विकल्प के रूप मेंं अंकित करने होंगे। इस परीक्षा में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है।
इस बार नहीं उतरवाएं स्वेटर और मौजे

युवा परीक्षार्थियों का कहना है कि बीते वर्ष हुई परीक्षा केन्द्र पर हाथ की घड़ी, स्वेटर और मोजे सहित गर्म टोपी तक उतरवा ली गई। इससे कई परीक्षार्थी तो निराश हो गए जिससे उनका प्रश्न पत्र ही खराब हो गया। कई कमरों में तो घड़ी ही नहीं थी लेकिन एेसे में भी हाथ की घड़ी उतरवा ली गई। इस तरह के आदेश सरकार की ओर से नहीं दिए गए थे लेकिन परीक्षा केन्द्र पर एेसा किया गया। पहली हुई परीक्षा के प्रवेश पत्र में ही मोबाइल, केलकुलेटर, ब्लूटुथ, आदि इलेक्ट्रोनिक उपकरण, घड़ी, चेन, अंगूठी, कॉन के टॉप्स, लॉकेट, पर्स व हैंडबैग के लाने पर रोक लगाई थी। इसके कारण युवा परीक्षार्थियों को अच्छी खासी परेशानी आई।
इस बारे में युवती प्रभा चौधरी का कहना है कि इस बार एेसे आदेश सरकार को जारी नहीं करने चाहिए। बीते वर्ष तो कान के टॉप्स उतरवा लिए गए थे। यदि एेन टाइम पर सोने के टॉप्स उतरवा लिए जाते हैं तो वे कहां रखे।

Hindi News / Alwar / रीट परीक्षा को लेकर अब युवा सरकार से कर रहे यह मांग

ट्रेंडिंग वीडियो