scriptRPSC RAS 2021 : ट्रैक्टर मिस्त्री की बेटी बनी आरएएस अधिकारी, मेहनत कर पाया मुकाम | RPSC RAS 2021 : Tractor mechanic daughter becomes RAS officer in Bansoor | Patrika News
अलवर

RPSC RAS 2021 : ट्रैक्टर मिस्त्री की बेटी बनी आरएएस अधिकारी, मेहनत कर पाया मुकाम

RPSC RAS 2021 : बानसूर कस्बा निवासी व ट्रैक्टर मिस्त्री की बेटी ने आरएएस की मुख्य परीक्षा में स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। छात्रा अंकिता मीणा की एसटी वर्ग में तीसरी रैंक बनी है।

अलवरNov 20, 2023 / 01:57 pm

Kamlesh Sharma

rpsc_ras_2021.jpg

,,

अलवर। बानसूर कस्बा निवासी व ट्रैक्टर मिस्त्री की बेटी ने आरएएस की मुख्य परीक्षा में स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। छात्रा अंकिता मीणा की एसटी वर्ग में तीसरी रैंक बनी है। छात्र के पिता महेन्द्र मीणा कस्बे के बाईपास रोड पर ट्रैक्टर रिपेयर का काम करते है।

वहीं माता दूध बेचकर परिवार का गुजारा करती है। शुरू से पढ़ने में अव्वल छात्र ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित गुरुजनों को दिया है। छात्रा अंकिता मीणा ने बताया कि उसका लक्ष्य आरएएस अधिकारी बनना था जो पूरा हुआ। छात्रा की सफलता पर कस्बे वासियों ने भी खुशी व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें

RPSC RAS 2021: विवाह के दस दिन बाद ही पति-पत्नी बने आरएएस, पढ़ें Success Story

विकास गोयल ने 298वीं रैंक हासिल की
वहीं, बानसूर कस्बा निवासी विकास गोयल ने राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित आरएएस 2021 परीक्षा परिणाम में 298 वी रैंक हासिल की है। इस मौके पर गोयल को परिवारजनों सहित कस्बेवासियों ने मिठाई खिलाकर ख़ुशी व्यक्त की हैं।

गोयल वर्तमान में सेल्स टैक्स विभाग में टैक्स असिस्टेंट के पद पर भिवाड़ी में कार्यरत है। विकास के पिता मुरारी गोयल कस्बे में दुकान करते है और मां गृहणी हैं।उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता और गुरुजनों को दिया हैं।

Hindi News / Alwar / RPSC RAS 2021 : ट्रैक्टर मिस्त्री की बेटी बनी आरएएस अधिकारी, मेहनत कर पाया मुकाम

ट्रेंडिंग वीडियो