scriptRajasthan Rain: राजस्थान की इस नदी में 10 साल बाद आया जबरदस्त पानी, खुशी से झूम पड़े लोग | Rajasthan Rain: Water came in Alwar Sukdi river after 10 years | Patrika News
अलवर

Rajasthan Rain: राजस्थान की इस नदी में 10 साल बाद आया जबरदस्त पानी, खुशी से झूम पड़े लोग

सूकड़ी श्यामगंगा के नाम विख्यात नदी में करीब एक दशक बाद जबरदस्त पानी आया। तेज बारिश के होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

अलवरAug 10, 2024 / 01:35 pm

Anil Prajapat

Sukdi river in Alwar
Rajasthan Rain: अलवर। प्रदेशभर में इंद्रदेव मेहरबान है और अच्छी बारिश हो रही है। अलवर जिले में भी आसमान से अमृत बरस रहा है। इससे बरसों से सूखे पड़े नदी-नालों में पानी की आवक शुरू हो गई है। हालांकि, तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सूकड़ी श्यामगंगा के नाम से विख्यात नदी में करीब एक दशक बाद जबरदस्त पानी आया। तेज बारिश के होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
मालाखेड़ा क्षेत्र में शुक्रवार तड़के तेज बारिश होने के साथ अरावली पर्वत के पहाड़ों से बारिश का पानी आने से करीब एक दशक बाद सूकड़ी श्यामगंगा के नाम से जाने वाली नदी में जबरदस्त पानी आया। रेबारी बास, भाटाला बास, नाहर शक्ति, सिली बेरी क्षेत्र में सभी पहाड़ी नाले बहने लगे। लोगों ने बताया कि एक दशक के इंतजार के बाद नदी में पानी आया है। किसानों के सभी ट्यूबवेल जो सूखे पड़े हैं, वे अब जीवित हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें

Heavy Rain: राजस्थान में आज से फिर तेज बारिश, 10-11-12-13 अगस्त को इन जिलों में भारी बारिश का IMD alert

उन्होंने बताया यह इतनी जबरदस्त बारिश थी कि भाटाला की ओर जाने वाला पूरा सड़क मार्ग पूरे दिन बंद रहा। सुरक्षा की दृष्टि से बहते हुए पानी से कोई भी नहीं निकला। इस सुकड़ी नदी में कालीघाटी, पांडुपोल, नाहर शक्ति, रोटक्याला सहित कई पहाड़ों का पानी इकट्ठा होकर आया।
यह भी पढ़ें

Monsoon 2024: राजस्थान में भारी बारिश के चलते फिर छलका ये बांध, खोलने पड़े तीन गेट

आंगुरान की नदी पर बना एनिकट भी छलका

इधर, पांडुपोल भर्तृहरि क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। सकट क्षेत्र में तीसरे दिन भी बारिश का दौर रहा। इससे प्रधाना का गुवाड़ा देवती गांव में आंगुरान की नदी पर बना एनिकट छलक गया।

Hindi News/ Alwar / Rajasthan Rain: राजस्थान की इस नदी में 10 साल बाद आया जबरदस्त पानी, खुशी से झूम पड़े लोग

ट्रेंडिंग वीडियो