scriptAyodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राजस्थान में पुलिस प्रशासन अलर्ट, बढ़ेगी गश्त-नाकेबंदी | police administration in Alwar district is also on alert mode regarding Pran Pratishtha of Ram mandir in Ayodhya | Patrika News
अलवर

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राजस्थान में पुलिस प्रशासन अलर्ट, बढ़ेगी गश्त-नाकेबंदी

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलवर जिले में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। पुलिस सुरक्षा इंतजामों को मजबूत करने का खाका तैयार करने में जुट गई है।

अलवरJan 15, 2024 / 09:22 am

Kirti Verma

ayodhya_ram_mandir_.jpg

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलवर जिले में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। पुलिस सुरक्षा इंतजामों को मजबूत करने का खाका तैयार करने में जुट गई है। वहीं, सोशल मीडिया से लेकर हर संदिग्ध व्यक्ति और गतिविधियों पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में 22 जनवरी को ड्राई-डे घोषित कर दिया है। इस दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। वहीं, पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। अलवर जिले में पुलिस प्रशासन ने विशेष तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस की साइबर और स्पेशल टीम को सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी और धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले पोस्ट डालने वालों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। यदि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया के माध्यम से धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट डालता है तो उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

गश्त-नाकेबंदी बढ़ाई जाएगी
अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की ओर से गश्त-नाकेबंदी के इंतजामों को मजबूत किया जा रहा है। रात्रि गश्त ओर नाकेबंदी बढ़ाई जाएगी। होटल-धर्मशालाओं और ढाबों पर चैकिंग बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशन और बस स्टैण्ड पर भी पूरी निगरानी रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के संगमरमर से तैयार वेदी पर विराजमान होंगे रामलला



कड़े इंतजाम रहेंगे
अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर जिले में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया और संदिग्ध लोगों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। होटल-धर्मशाला और ढाबों पर भी चैकिंग की जाएगी।
– आनंद शर्मा, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर।

यह भी पढ़ें

रामलला की प्रतिष्ठा के साथ यहां स्थापित होगा 400 किलो का धनुष, राम मंदिर पर होगी स्थापना



https://youtu.be/ajHsgW_Ej8w

Hindi News/ Alwar / Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राजस्थान में पुलिस प्रशासन अलर्ट, बढ़ेगी गश्त-नाकेबंदी

ट्रेंडिंग वीडियो