scriptपत्रिका हमराह में अलवर हुआ हैप्पी-हैप्पी, खूब जमा रंग जब हजारों लोगों ने की मस्ती और धमाल | Patrika Humrah In Company Garden Alwar | Patrika News
अलवर

पत्रिका हमराह में अलवर हुआ हैप्पी-हैप्पी, खूब जमा रंग जब हजारों लोगों ने की मस्ती और धमाल

https://www.patrika.com/alwar-news/

अलवरOct 22, 2018 / 11:43 am

Hiren Joshi

Patrika Humrah In Company Garden Alwar

पत्रिका हमराह में अलवर हुआ हैप्पी-हैप्पी, खूब जमा रंग जब हजारों लोगों ने की मस्ती और धमाल

अलवर. कम्पनी बाग में सुबह हजारों शहरवासियों ने ‘हमराह’ कार्यक्रम में जमकर मस्ती की। राजस्थान पत्रिका की ओर से कम्पनी बाग विकास समिति के सहयोग से ‘हमराह’ में वरिष्ठ नागरिकों ने फिल्मी गीतों पर खूब डांस किया और गीत गाए। यहां 5 वर्ष से लेकर बुजुर्गों ने कार्यक्रम का जमकर आनंद लिया। हर तरफ उत्साह और उमंग के बीच हुए हास्य, साहित्य, योग, अध्यात्म और मस्ती का समावेश था।
कम्पनी बाग में हमराह कार्यक्रम की शुरुआत साबिर ग्रुप के समूह की ओर से भगवान श्रीराम के भजन से हुई। इसी समय ख्याति प्राप्त नृत्यांगना अनुरिता झा के नेतृत्व में नन्हीं बेटियों ने ईशा वंदना की। इन्ही बालिकाओं ने कथक की प्रस्तुति दी। इन बालिकाओं में ह्रदया, ज्योति, नव्या और कल्पिता थी। अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त भपंग वादक जाकिर व अमन ने भपंग पर जुगलबंदी कर सभी का मन मोह लिया।
जमकर हंसे हजारों लोग: ‘हमराह ’ में डॉ. एस.़सी. मित्तल के निर्देशन में खूब हंसे। डॉ. मित्तल ने हंसाने की विधियां बताई। इस अवसर पर सामान्य ज्ञान विशेषज्ञ संदीप यादव ने मतदान करने की अपील की। भारतीय योग संस्थान ने योग की विधियां सिखाई
अध्यात्म और ध्यान का संगम : कार्यक्रम में ओशो ध्यान के बारे में जानकारी ओशो सन्यासियों ने दी। स्वामी राजेश यादव, स्वामी मेहताब सिंह चौधरी, स्वामी मुकेश गुप्ता ने लोगों को तनाव से मुक्ति के उपाए बताए। इसमें इन्होंने ध्यान व तनाव मुक्ति के ऐसे उपाए बताए जिसमें लोग खूब हंसे। यह संन्यासी ओशो गैलेरिया ध्यान केन्द्र अलवर से आए थे। इस दौरान ओशो ध्यान विधियों से सम्बन्धित साहित्य भी बांटा गया। इस अवसर पर आशुतोष राणा ने देश भक्ति की कविता पढ़ी। संगीता गौड़, रेणू मिश्रा व मोनिका उपाध्याय ने कविता पाठ किया। अलवर बॉक्सिंग की टीम कोच भूपेंद्र सिंह राठौड़ के साथ पहुंची। जनता के सामने बॉक्सिंग खेल की बारीकियों का प्रदर्शन किया गया। जिससे आमजन के मन में बॉक्सिंग से जुड़ी हुई भ्रांतियां भी दूर हुई हैं। अध्यक्ष दिनेश भार्गव, सचिव सत्येन्द्र टोंगड़ा, अजीत यादव, मनजीत सिंह, विकास शर्माद्व सौरभ हरना, निशा यादव ने उत्साहवर्धन किया। महिला वर्ग में अनुष्का वैष्णवी, अक्षिता, निशा, प्रियंका, नीलिमा, खुशबू राठौड़, खुशबू चौहान एवं पुरुष वर्ग में लक्ष्य अंकुश, अमनप्रीत, रिंकू, नारायण, संजय, मोहित, अजय, पटेल, अजय गुर्जर व प्रदीप गौरव आदि रहे।
स्केटिंग का आकर्षण

स्केटिंग में ज्योतिका, कौशिका, नमन, अद्विता, कनिष्का, वंदना, इशान, अवनि, धैर्य, राघव, हेमंग, पूरना, ग्रीष्मा, मनन, गर्व, भानू प्रताप, जय ने उत्साह से प्रदर्शन किया।

खूब हुआ बाक्सिंग का मुकाबला
जिला बाक्सिंग संघ की टीम ने भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में और जिलाध्यक्ष दिनेश भार्गव के निर्देशन में जूडो के मुकाबले दिखाए। कार्यक्रम में जिला जिमनास्टिक संघ की ओर से हरपाल सिंह, विपिन गुप्ता व सुधीर शर्मा के नेतृत्व में काफी संख्या में विद्यार्थियों ने जिमनास्टिक के करतबो ंसे सभी का मन मोह लिया। यहां अनिल चौधरी के नेतृत्व में नन्हें बालकों ने जूडो के करतब दिखाए जिसे लोगों ने खूब सराहा। इसमें 9 वर्ष की नव्या अनेजा ने सेल्फ डिफेंस जूडो के करतब दिखाए। इस बालिका के साथ वंशिका, जाहनवी, समीक्ष पाठक और अर्नव आदि थे। यहां आए पंकज अनेजा व कंगना अनेजा ने इस कार्यक्रम को सराहा।
नन्हें योग गुरुओं के करतब देखकर लोग हैरत में

‘हमराह ’ में योग गुरु अशोक शर्मा के निर्देशन में नन्हें बालकों ने योग की आकर्षक विधियों का प्रदर्शन किया। इन्होंने कई कठिन योग क्रियाए की जिससे लोग हैरत में आ गए। इन विद्यार्थियों में राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त योग विद्यार्थी आर्ष मनु, डिम्पल सैनी, कल्पिता, लिपि, नैनसी व चहल थे। इन्होंने संगीत की धुन पर योग किया जिसे खूब सराहा गया।
इनका रहा सहयोग

कम्पनी बाग विकास समिति की ओर से इस कार्यक्रम में विशेष सहयोग दिया गया। समिति के अध्यक्ष सौरभ शर्मा ने इस सफल आयोजन के लिए अलवरवासियों का आभार जताया। इस अवसर पर डॉ. समिति सचिव अशेाक सैनी, संरक्षक अशोक तनेजा, मनोज शर्मा, दिनेश खंडेलवाल व कृष्ण कुमार गर्ग ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन व संयोजन गिरीश गुप्ता व जितेन्द्र साबिर ने किया। इस कार्यक्रम में कम्पनी बाग विकास समिति, साबिर क्लासेज, हैल्पिंग हैंड की टीम का सहयोग रहा। हैल्पिंग हैंंड की ओर से शाहरुख खान, दीपक चंदवानी, आकाश, करण, रजविन्दर, अनिकेत, मोहन, नरेन्द्र, राहुल, मदन, रघुराज, सोमेश, सर्वेश व सौरभ की प्रस्तुति रही। युवा अंजुमन समिति के अध्यक्ष मौलाना अनवरदीन मेवाती के नेतृत्व में परम्परागत गेम हुए। इस अवसर पर घनश्याम शर्मा के नेतृत्व में बच्चों ने स्केटिंग की। एसएसबी कराटे एकेडमी की ओर से कराटे के करतब दिखाए गए। इसमें शास्वत अग्रवाल ने पजल का गेम दिखाया। रजत मित्तल का गीत सराहा गया। अरिहंत क्लासेज के विद्यार्थियों ने परम्परागत गेम खेले। अरिहंत क्लासेज के निदेशक आशीष जैन ने आकर्षक गीत गाए।
शपथ ली

कम्पनी बाग विकास समिति के अध्यक्ष सौरभ शर्मा, डॉ. एससी मित्तल, चेंजमेकर मोहित डूडेजा, राजकुमार शर्मा, सुनीता शर्मा ने सभी को मतदान करने व स्वच्छता की शपथ ली। सभी ने पत्रिका के चेंजमेकर अभियान व हमराह की सराहना की। अंत में कम्पनी बाग विकास समिति के अध्यक्ष सौरभ शर्मा ने आभार जताया।

Hindi News / Alwar / पत्रिका हमराह में अलवर हुआ हैप्पी-हैप्पी, खूब जमा रंग जब हजारों लोगों ने की मस्ती और धमाल

ट्रेंडिंग वीडियो