scriptOnline challan: घर में खड़ी थी स्कूटी… कट गया चालान, कैसे हुआ? जानिए | Online challan message for parked scooty in Rajasthan | Patrika News
अलवर

Online challan: घर में खड़ी थी स्कूटी… कट गया चालान, कैसे हुआ? जानिए

Online challan in Rajasthan: घर में खड़ी स्कूटी का तीन सवारी चालान देख वाहन मालिक हैरान परेशान हो गई और थाने पहुंची। मामला अलवर राजस्थान का है।

अलवरSep 22, 2024 / 08:32 pm

Suman Saurabh

Representational Image
अलवर। एक बाइक का ऑनलाइन चालान स्कूटी मालिक के मोबाइल पर पहुंच गया। घर में खड़ी स्कूटी का तीन सवारी चालान देख वाहन मालिक हैरान परेशान हो गई और थाने पहुंची, लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं ली। मामला संज्ञान में आने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने चालान का डिस्पोजल करने की बात कही।

बाइक का चालान स्कूटी मालिक को पहुंचा

जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस ने 19 सितम्बर को शहर के ज्योति नगर में बाइक नम्बर आरजे-02-क्यूबी-3957 का तीन सवारी का 100 रुपए का ऑनलाइन चालान किया। चालान काटने वाले हैडकांस्टेबल ने पोर्टल पर चालान की ऑनलाइन डिटेल भरते समय गलती से वाहन नम्बर आरजे-02-क्यूबी-3957 की जगह आरजे-02-बीक्यू-3957 कर दिया।
जिससे ऑनलाइन चालान का मैसेज बाइक मालिक की जगह स्कूटी मालिक बड़ौदामेव निवासी अंजू जैन के मोबाइल पर पहुंच गया। स्कूटी के ऑनलाइन चालान का मैसेज आने पर अंजू और उनके परिजन हैरान हो गए। क्योंकि, उनकी स्कूटी घर में खड़ी थी और मोबाइल पर तीन सवारी का ऑनलाइन चालान आ गया। अंजू के पति चिराग जैन ने बताया कि इसकी शिकायत लेकर वे बड़ौदामेव थाने पहुंचे, लेकिन थाने में उनकी शिकायत नहीं ली गई।

गलती से ऐसा हुआ

उधर, यातायात थाना प्रभारी हरिओम मीणा का कहना है कि गलती से चालान बाइक मालिक की जगह स्कूटी मालिक के पास पहुंच गया। यह चालान पोर्टल पर टाइपिंग एरर के कारण मानवीय भूल हुई है। चालान का डिस्पोजल कर दिया जाएगा।

Hindi News/ Alwar / Online challan: घर में खड़ी थी स्कूटी… कट गया चालान, कैसे हुआ? जानिए

ट्रेंडिंग वीडियो