scriptस्टेट हाईवे पर अवैध बजरी व डस्ट से भरे ट्रैक्टर-ट्राॅलियों की लगा रहे लंबी कतार, लग रहा जाम…पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

स्टेट हाईवे पर अवैध बजरी व डस्ट से भरे ट्रैक्टर-ट्राॅलियों की लगा रहे लंबी कतार, लग रहा जाम…पढ़ें यह न्यूज

दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है। पालिका व पुलिस प्रशासन इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है।

अलवरJul 09, 2024 / 11:30 pm

Ramkaran Katariya

कठूमर. अवैध खनन कर ला रहे बजरी व डस्ट से भरे ट्रैक्टर-ट्राॅलियों को कठूमर के खेड़ली मार्ग स्टेट हाईवे नं. 22 पर स्थित तिराहे के दोनों ओर लंबी कतार में खड़ा कर अतिक्रमण कर रखा है. जिससे दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है, वहीं जाम भी लग रहा है। साथ ही यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है।
इस व्यापार से जुड़े लोगों ने सड़क के दोनों तरफ बजरी व डस्ट की बड़ी-बड़ी ढेरियां लगाकर रोड तक पहला रखी है। जिससे आवागमन में परेशानी होती हैं। ग्रामीणों ने बताया कि अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों ने कठूमर सड़क के दोनों तरफ ट्रैक्टर-ट्राॅली की लंबी कतार लगा अतिक्रमण कर रखा। इसी प्रकार नगर रोड पर लोगों ने सड़क के अगल-बगल में सामान फैला रखा है, जिससे आवागमन में परेशानी होती हैं।
अतिक्रमण से हाईवे पर जाम लग जाता है। आरोप है कि पालिका व पुलिस प्रशासन इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है। इसी रोड पर उपखंड अधिकारी, पंचायत समिति, मुनसिफ मजिस्ट्रेट कोर्ट भी है। यहां से अधिकारियों का आना-जाना रहता है, परंतु किसी का भी ध्यान नहीं है। 50-60 फीट का रोड मात्र 20 फीट का रह गया है। डीएसपी ऑफिस के सामने तो माहौल इस तरह का है कि जाम के कारण लोगों का पैदल निकालना भी दूभर है।
………………

यह काम नगर पालिका का

मामले में थाना अधिकारी, कठूमर संजय शर्मा का कहना है कि यह काम नगर पालिका का है। मैन रोड पर जो भी अतिक्रमण कर रखा है, वहां कार्रवाई कर चालान काटेंगे। जिससे कि मैन हाईवे पर जाम की स्थिति पैदा ना हो।
……………

कार्रवाई करेंगे

अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, कठूमर मनीष सोनी का कहना है कि जहां भी ऐसे अतिक्रमण है, उनको चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। पहले तो एलाउंसमेंट के जरिए उनको सूचित् किया जाएगा। यदि इसके बावजूद अतिक्रमण करने वाले नहीं माने तो सामान जप्त की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Alwar / स्टेट हाईवे पर अवैध बजरी व डस्ट से भरे ट्रैक्टर-ट्राॅलियों की लगा रहे लंबी कतार, लग रहा जाम…पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो