scriptरोजगार विभाग की नई पहल: बेरोजगार युवाओं को ऐसे देंगे लाभ, पढ़े पूरी खबर | Employment Department information group on social media for unemployed | Patrika News
अलवर

रोजगार विभाग की नई पहल: बेरोजगार युवाओं को ऐसे देंगे लाभ, पढ़े पूरी खबर

Employment Department alwar जिला रोजगार कार्यालय ने बेरोजगार युवाओं के लिए एक नई शुरुआत की है। अब उन्हें हर समय कार्यालय आने की जरूरत नहीं है।

अलवरJan 15, 2024 / 12:51 pm

Rajendra Banjara

employment_department_alwar.jpg

Employment Department alwar

Employment Department alwar जिला रोजगार कार्यालय ने बेरोजगार युवाओं के लिए एक नई शुरुआत की है। अब उन्हें हर समय कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। वे बस अपने फ़ोन पर ही अपनी जरूरत की सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सभी बेरोजगार युवाओं के लिए एक सोशल मीडिया समूह भी बनाया है। जिले भर से पंजीकृत बेरोजगार युवाओं का सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाया गया है। जिसमें अभी तक जिले भर के आठ सौ युवाओं को जोड़ा जा चुका है। शेष पंजीकृत युवाओं को भी जोड़ा जा रहा है।

जिला रोजगार अधिकारी श्रेष्ठ दीक्षित ने बताया कि युवाओं को सभी जानकारी इस ग्रुप के माध्यम से दी जाएगी। यदि किसी युवा को कोई परेशानी है तो उसका समाधान भी ग्रुप में किया जाएगा। इस नवाचार से युवाओं के समय और पैसे की बचत होगी।

युवाओं को कार्यालय में आने की जरुरत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि बेरोजगारी भत्ता, इंटर्नशिप, रोजगार शिविर, नियुक्तियों के अलावा अन्य उपयोगी जानकारी भी इस ग्रुप के माध्यम से दी जाएगी। इससे संबंधित युवाओं के साथ अन्य को भी जानकारी समय पर मिल सकेगी।

अक्सर एक जैसी समस्या बहुत से बेरोजगारों की होती है। इस नवाचार के जरिए युवाओं का जो समय बचेगा। इसका उपयोग वह अन्य कार्य कर सकेगा। रोजगार विभाग की ओर से की जा रही यह पहल युवाओं के लिए बेहतर साबित होगी।

Hindi News/ Alwar / रोजगार विभाग की नई पहल: बेरोजगार युवाओं को ऐसे देंगे लाभ, पढ़े पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो