scriptAlwar News: अगले 2 दिन में यहां चलेगा बुलडोजर, एक्सईएन ने कलक्टर को पत्र लिखकर मांगी फोर्स | Bulldozers will be used on encroachments in Silisedh of Alwar after next 2 days | Patrika News
अलवर

Alwar News: अगले 2 दिन में यहां चलेगा बुलडोजर, एक्सईएन ने कलक्टर को पत्र लिखकर मांगी फोर्स

राजस्थान के अलवर जिले में अगले 2 दिन बाद होटल और रेस्टोरंट सहित 16 अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलेगा। जिसके लिए एक्सईएन ने कलक्टर को पत्र लिखकर पुलिस फोर्स की मांग की है।

अलवरAug 03, 2024 / 01:55 pm

Lokendra Sainger

सिलीसेढ़ के बहाव क्षेत्र में आ रहे होटल समेत 16 अतिक्रमण हटाने की तैयारी जल संसाधन खंड ने कर ली है। विभाग के एक्सईएन ने जिला कलक्टर को पत्र लिखा है। कहा है कि फोर्स से लेकर मजिस्ट्रेट की आवश्यकता होगी। ऐसे में यह उपलब्ध कराएं।

पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया मुद्दा

सिलीसेढ़ में 2 बड़े होटल व अन्य प्रतिष्ठानों ने बहाव क्षेत्र में कब्जा किया हुआ है। इसके कारण पानी जयसमंद बांध तक नहीं आ पाता। इसका मुद्दा राजस्थान पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया तो प्रशासन जागा और यह मामला राजस्थान विधानसभा में भी उठाया गया।

4 अगस्त तक खुद हटा लें अतिक्रमण- प्रशासन

प्रशासन ने सर्वे कराया। पहले चरण में 16 अतिक्रमण पर कार्रवाई होगी। इसके लिए नोटिस आदि की प्रक्रिया विभाग ने पूरी कर ली है। 4 अगस्त तक संबंधित अतिक्रमी खुद अतिक्रमण हटा सकते हैं, लेकिन बाद में प्रशासन हटाएगा तो उसका खर्च भी उन्हीं से वहन करेगा।

विभाग ने मांगी फोर्स

एक्सईएन ने कहा है कि अतिक्रमण हटाने के लिए करीब 30 सिपाहियों की जरूरत होगी। साथ ही 10 महिला पुलिस कर्मी। कहा, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह मदद जरूरी है। ऐसे में जल्द से जल्द संबंधित लोगों की ड्यूटी लगाएं।

Hindi News/ Alwar / Alwar News: अगले 2 दिन में यहां चलेगा बुलडोजर, एक्सईएन ने कलक्टर को पत्र लिखकर मांगी फोर्स

ट्रेंडिंग वीडियो