scriptराजस्थान के इस जिले में प्रशासन ने मांगी पुलिस फोर्स, कल 16 होटल और रेस्टोरेंट बुलडोजर से ढहाए जाएंगे | Bulldozer will run on encroachment of 16 hotels and restaurants in downstream area of ​​Silisedh in Alwar | Patrika News
अलवर

राजस्थान के इस जिले में प्रशासन ने मांगी पुलिस फोर्स, कल 16 होटल और रेस्टोरेंट बुलडोजर से ढहाए जाएंगे

राजस्थान के इस जिले में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। 5 अगस्त को 16 होटल और रेस्टोरेंट पर बुलडोजर कार्रवाई की जाएगी।

अलवरAug 04, 2024 / 07:54 am

Lokendra Sainger

Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले के सिलीसेढ़ में अतिक्रमण करने वाले लोग रविवार को खुद ही अतिक्रमण हटा लें, अन्यथा सोमवार को प्रशासन हटाने का मौका नहीं देगा। अतिक्रमण बुलडोजर से ढहाए जाएंगे। जल संसाधन खंड, प्रशासन व यूआईटी की ओर से कार्रवाई सोमवार को सुबह 10 बजे से शुरू होगी।
सिलीसेढ़ झील के बहाव क्षेत्र में 16 प्रतिष्ठान आ रहे हैं, जिसमें दो बड़े होटल हैं। बाकी होटलों की चारदीवारी है। इन होटल संचालकों को एक सप्ताह पहले नोटिस देकर अलर्ट किया था लेकिन अभी तक होटलों में निर्माण चल रहे हैं। जिन होटलों पर कार्रवाई होगी, उनमें कुछ सरिस्का बफर जोन में भी हैं।

आज खुद हटा लें अतिक्रमण- प्रशासन

प्रशासन के सर्वे के पहले चरण में 16 अतिक्रमण पर कार्रवाई होगी। इसके लिए नोटिस आदि की प्रक्रिया विभाग ने पूरी कर ली है। 4 अगस्त तक संबंधित अतिक्रमी खुद अतिक्रमण हटा सकते हैं, लेकिन बाद में प्रशासन हटाएगा तो उसका खर्च भी उन्हीं से वहन करेगा।

विभाग ने मांगी फोर्स

एक्सईएन ने कहा है कि अतिक्रमण हटाने के लिए करीब 30 सिपाहियों की जरूरत होगी। साथ ही 10 महिला पुलिस कर्मी। कहा, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह मदद जरूरी है। ऐसे में जल्द से जल्द संबंधित लोगों की ड्यूटी लगाएं।

Hindi News/ Alwar / राजस्थान के इस जिले में प्रशासन ने मांगी पुलिस फोर्स, कल 16 होटल और रेस्टोरेंट बुलडोजर से ढहाए जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो