scriptबुकिंग एजेंट और बस सारथी मिल कर रहे थे गबन, 13 ब्लैक लिस्ट | Patrika News
अलवर

बुकिंग एजेंट और बस सारथी मिल कर रहे थे गबन, 13 ब्लैक लिस्ट

राजस्थान रोडवेज के अलवर डिपो में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल खेला जा रहा था। अनुबंध पर कार्यरत बुकिंग एजेंट और बस सारथी मिलकर एक डीएसए (डेली सेल अमाउंट) पर तीन से चार बसों को रूट पर दौड़ा रहे थे। जांच में भ्रष्टाचार की परतें खुलती जा रही हैं। रोडवेज प्रशासन ने सोमवार को आदेश जारी […]

अलवरJul 25, 2024 / 12:19 pm

Sujeet Kumar

राजस्थान रोडवेज के अलवर डिपो में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल खेला जा रहा था। अनुबंध पर कार्यरत बुकिंग एजेंट और बस सारथी मिलकर एक डीएसए (डेली सेल अमाउंट) पर तीन से चार बसों को रूट पर दौड़ा रहे थे। जांच में भ्रष्टाचार की परतें खुलती जा रही हैं। रोडवेज प्रशासन ने सोमवार को आदेश जारी कर गोविंदगढ़ बुकिंग एजेंट तथा लक्ष्मणगढ़ व गोविंदगढ़ रूट पर चलने वाले 11 बस सारथी को ब्लैक लिस्ट कर दिया है।
अलवर डिपो की ओर से लक्ष्मणगढ़ में टीनू शर्मा और गोविंदगढ़ धीरज शर्मा को अनुबंध पर बुकिंग एजेंट के रूप में नियुक्त किया हुआ था। दोनों बुकिंग एजेंट और इन रूट पर चलने वाली अनुबंधित बसों पर कार्यरत बस सारथी आपस में मिलकर बसों के संचालन में गड़बड़ी कर रहे थे। एक ही डीएसए पर तीन से चार गाडि़यों का संचालन कर रोजाना हजारों रुपए का गबन कर रहे थे। गौरतलब है कि इससे पहले लक्ष्मणगढ़ बुकिंग एजेंट टीनू शर्मा को भी ब्लैक लिस्ट किया जा चुका है।
इन्हें किया ब्लैक लिस्ट

भ्रष्टाचार का खुलासा होने पर रोडवेज प्रशासन ने लक्ष्मणगढ़ बुकिंग एजेंट टीनू शर्मा को ब्लैक लिस्ट कर पूरे मामले की जांच शुरू की। जांच में भ्रष्टाचार की कई परतें खुलीं। इसके बाद सोमवार को गोविंदगढ़ बुकिंग एजेंट धीरज शर्मा तथा इन रूट पर चलने वाले बस सारथी लोकेश यादव, राजेश कुमार, समुंद्र सिंह मीणा, राहुल कटारा, खुशीराम शर्मा, अयूब खान, दीनू खान, हुकमचंद, रिंकू राम राजपूत, रोहिताश यादव व सचिन मीणा को ब्लैक लिस्ट कर दिया। साथ ही निगम में जमा सम्पूर्ण प्रतिभू राशि (मशीन व मार्ग की प्रतिभू) जब्त की गई।
जांच में कई आ रहे लपेटे में

फर्जी डीएसए के माध्यम से किए जा रहे भ्रष्टाचार के मामले में रोडवेज प्रशासन ने गहनता से पड़ताल शुरू कर दी है। इस भ्रष्टाचार में अनुबंधित बुकिंग एजेंट और बस सारथी के अलावा रोडवेज के कई कर्मचारी भी लपेटे में आ रहे हैं। जल्द ही उन पर भी गाज गिर सकती है।
जल्द हो सकती है रिकवरी

जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार के इस खेल में बुकिंग एजेंट, बस सारथी सहित रोडवेज के कुछ कर्मचारी भी शामिल बताए जा रहे हैं। भ्रष्टाचार का ये खेल पिछले तीन-चार साल से चल रहा था। ये सब मिलकर अब तक कई लाख रुपए का घोटाला कर चुके हैं। मामले की जांच पूरी होने के बाद जल्द ही इनसे रिकवरी की जा सकती है।
—-

गहनता से जांच कर रहे

लक्ष्मणगढ़ और गोविंदगढ़ रूट पर अनुबंधित बुकिंग एजेंट और बस सारथी फर्जी डीएसए लगाकर भ्रष्टाचार कर रहे थे। 2 बुकिंग एजेंट और 11 बस सारथी ब्लैक लिस्ट कर दिए हैं। पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है।
– पवन कटारा, मुख्य प्रबंधक, अलवर डिपो।

Hindi News/ Alwar / बुकिंग एजेंट और बस सारथी मिल कर रहे थे गबन, 13 ब्लैक लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो