scriptपातली में रोकी आश्रम एक्सप्रेस | Ashram Express stopped in Patli | Patrika News
अलवर

पातली में रोकी आश्रम एक्सप्रेस

इंटर लॉकिंग कार्य के चलते आगामी 8 मई तक अलवर- दिल्ली रेल मार्ग
पर ट्रेनों के प्रभावित होने का असर पहले दिन रविवार को दिखाई दिया और
दिल्ली से अलवर की तरफ

अलवरApr 18, 2016 / 12:13 am

शंकर शर्मा

Alwar photo

Alwar photo

अलवर. इंटर लॉकिंग कार्य के चलते आगामी 8 मई तक अलवर- दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों के प्रभावित होने का असर पहले दिन रविवार को दिखाई दिया और दिल्ली से अलवर की तरफ आ रही आश्रम एक्सप्रेस को करीब चार घंटे पातली स्टेशन पर रोका गया। इससे गुस्साए यात्रियों ने पातली स्टेशन मास्टर के कमरे में हंगामा किया।

यात्रियों का आरोप था कि स्टेशन पर बच्चों के खाने व पानी की सुविधा नहीं है व रेलवे ने केवल 90 मिनट का ठहराव निर्धारित किया था।दिल्ली-रेवाड़ी रेल मार्ग के मध्य एलएचएस निर्माण कार्य के चलते 17 व 24 अप्रेल तथा एक मई व 8 मई को दिल्ली जयपुर मार्ग पर रेल यातायात प्रभावित रहेगा। रविवार को दिल्ली से अलवर की तरफ आने वाली आश्रम सुपरफास्ट एक्सप्रेस, डबल डेकर, इंटर एक्सप्रेस सहित अन्य कई ट्रेनों को रास्ते में रोकना पड़ा। इस कारण घंटों तक बच्चे व महिलाएं परेशान होती रहीं। बाद में गुस्साए यात्रियों ने पातली सहित कई स्टेशनों पर हंगामा भी किया व रेलवे के उच्च अधिकारियों को पूरे मामले की सूचना दी।

यह ट्रेनें रहेंगी प्रभावित: गाड़ी संख्या 14322 भुज-बरेली आलाहजरत एक्सप्रेस तथा 19566 देहरादून-ओखा उतरांचल एक्सप्रेस भी दयाबस्ती से परिवर्तित मार्ग वाया रेवाड़ी, अस्थल बोहर होती हुई दिल्ली जाएगी। 14311 बरेली-न्यू भुज आलाहजरत एक्सप्रेस वाया दिल्ली सराय रोहिल्ला, दयाबस्ती, अस्थल बोहर से रेवाड़ी संचालित होगी। गाड़ी संख्या 12916 दिल्ली-अहमदाबाद आश्रम एक्सप्रेस पातली स्टेशन पर 90 मिनट रेगुलेट (ठहराव) रहेगी। 19263 पोरबंदर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस रेवाड़ी स्टेशन पर 15 मिनट रेगुलेट रहेगी। इसके अलावा दिल्ली से रेवाड़ी के बीच चलने वाली कुछ सवारी गाड़ी को रेलवे ने रद्द किया है व कुछ के रूट में बदलाव किया है।

सवारी गाड़ी में नहीं लगा विद्युत इंजन
अलवर: रेवाड़ी मार्ग पर विद्युत इंजन चालित ट्रेनों में सफर करने की मंशा पाले लोगों को अभी इंतजार करना पड़ सकता है। फिलहाल अलवर-रेवाड़ी के बीच मालगाड़ी में विद्युत इंजन का उपयोग हो रहा है। हालांकि, यात्री ट्रेनों के संचालन की भी जयपुर रेलवे मण्डल को मंजूरी मिल चुकी है। जयपुर रेलवे मण्डल की डीआरएम अंजली गोयल ने बताया कि सवारी गाड़ी का संचालन रेलवे बोर्ड की मंजूरी से होगा। इसके लिए ट्रेन, जिस रेलवे जोन से होकर गुजरती है, उससे मंजूरी व उसके अनुरूप समय व रूट निर्धारित किया जाता है। इसके लिए तैयारी चल रही है। फिलहाल रूट पर माल गाड़ी का विद्युत इंजन से संचालन शुरू हो चुका है।

चल रहा है कार्य
 एलएचएस निर्माण कार्य के चलते ट्रेनों का ठहराव किया गया है। इसकी सूचना यात्रियों को पूर्व में दी जा चुकी है। कार्य पूरा होने पर ही संचालन होगा। प्रतिदिन का अलग कार्य होता है, कई बार उसमें समय अधिक लग जाता है।
तरुण जैन, जन सम्पर्क अधिकारी, उत्तर पश्चिम रेलवे

Hindi News / Alwar / पातली में रोकी आश्रम एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो