scriptनिकाय चुनाव: प्रयागराज में मेयर की हैट्रिक पर अभिलाषा की नजर, नंदी के साथ स्कूटर पर भागकर रचाई थी शादी | UP Nikay Chunav 2023 Prayagraj Mayor seat Election Abhilasha Gupta | Patrika News
प्रयागराज

निकाय चुनाव: प्रयागराज में मेयर की हैट्रिक पर अभिलाषा की नजर, नंदी के साथ स्कूटर पर भागकर रचाई थी शादी

UP Nikay Chunav: अभिलाषा और नंदी की शादी के बीच में जाति आ गई थी। दूसरी ओर नंदी पढ़े-लिखे भी उनसे बहुत कम हैं।

प्रयागराजApr 01, 2023 / 06:58 pm

Rizwan Pundeer

abhilasha nandi

नंदगोपाल नंदी भाजपा से पहले बसपा सरकार में भी मंत्री रहे हैं

निकाय चुनाव की आरक्षण लिस्ट में प्रयागराज सीट अनारक्षित रखी गई है। सीट अनारक्षित होते ही भाजपा से सबसे मजबूत दावेदार के तौर पर अभिलाषा गुप्ता नंदी का नाम सामने आ रहा है। अभिलाषा मौजूदा मेयर भी हैं। अभिलाषा लगातार 2 बार मेयर चुनाव जीत चुकी हैं और हैट्रिक पर उनकी नजर है।

योगी सरकार में मंत्री हैं पति नंदगोपाल नंदी
अभिलाषा खुद मेयर हैं तो उनके पति नंदगोपाल नंदी योगी सरकार में मंत्री हैं। प्रयागराज की सियासत में दबदबा रखने वाले नंदगोपाल और अभिलाषा की निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प है। दोनों ने लव मैरिज की है और वो भी माता-पिता की मर्जी के खिलाफ। दोनों ने भागकर शादी की थी।

स्कूटर पर नंदगोपाल के साथ भागी थीं अभिलाषा
नंद गोपाल नंदी और अभिलाषा के माता-पिता पड़ोसी हैं। दोनों ने बचपन से एक-दूसरे को देखा। हालांकि दोनों की नजदीकी बढ़ी 90 के दशक में। उस वक्त नंदी बिजनेस कर रहे थे और अभिलाषा का ग्रेजुएशन चल रहा था। दोनों ने ये घरवालों को बताया लेकिन मुश्किल ये थी कि नंदी बनिए तो अभिलाषा ब्राह्मण।
अभिलाषा उस वक्त मिश्रा होती थीं और उनके परिवार को ये मंजूर नहीं था कि उनकी बेटी की शादी दूसरी जाति में हो। परिवार इससे भी खफा था कि नंदगोपाल सिर्फ दसवीं तक पढ़े थे। अभिलाषा के परिवार ने शादी से साफ इनकार कर दिया।

abhilasha_nanad.jpg

1995 में कर ली थी शादी
नंद गोपाल और अभिलाषा की लव स्टोरी चलती रही। साल 1995 में नंदी एक दिन स्कूटर लेकर पहुंचे और अभिलाषा को बैठाकर कोर्ट पहुंच गए। दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली।

यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव: मायावती ने बुलाई बैठक, शाइस्ता-सायमा की जगह कौन? चलेगा पता



अभिलाषा के घरवालों को शादी का पता चला तो उन्होंने कुछ समय तक उनसे कोई संबंध नहीं रखा। हालांकि बाद में ये दूरी खत्म हो गई और अभिलाषा के परिवार ने भी शादी को स्वीकार कर लिया। बीते 28 साल से दोनों साथ हैं।

Hindi News / Prayagraj / निकाय चुनाव: प्रयागराज में मेयर की हैट्रिक पर अभिलाषा की नजर, नंदी के साथ स्कूटर पर भागकर रचाई थी शादी

ट्रेंडिंग वीडियो