scriptUP Weather: यूपी के 25 शहरों में आंधी-बारिश का अलर्ट, गिरेंगे ओले, लोगों को घरों में रहने की सलाह | Thunderstorm and rain alert in 25 cities of UP | Patrika News
प्रयागराज

UP Weather: यूपी के 25 शहरों में आंधी-बारिश का अलर्ट, गिरेंगे ओले, लोगों को घरों में रहने की सलाह

UP Weather: मौसम विभाग ने यूपी के 25 जिलों में आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है। अगर तापमान की बात करें तो सामान्य से 2 से 4 डिग्री तक कम रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने मानसून को लेकर भी बताया कि प्रदेश में इस बार मानसून का आगमन कब होने जा रहा है।
 

प्रयागराजJun 02, 2023 / 12:57 pm

Aniket Gupta

UP Weather
UP Weather: प्री-मानसून का दौर खत्म हो गया है। और आज मानसून सीजन का दूसरा दिन है। ऐसे में आज प्रदेश के 25 शहरों में आंधी बारिश और ओले गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। यूपी में पिछले कई दिनों से लगातार भारी बारिश और तेज हवाएं देखने को मिल रही है। बारिश और ठंडी हवाओं ने प्रदेश का मौसम सुहावना कर दिया है। तापमान सामान्य से 2 से 4 डिग्री तक कम हो गया है। लगातार बारिश और ओलावृष्टि से प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत देखने को मिली है। मौसम विभाग ने 2 जून यानी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 25 जिलों में आंधी-बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है।
कैसा रहने वाला है आज का मौसम?
उत्तर प्रदेश में आज का दिन मौसम के लिहाज से काफी खुशनुमा रहने वाला है। कहीं धूप तो कहीं झमाझम बारिश देखने को मिलेगा। मौसम की जानकारी देने वाले वेबसाईट स्काईमेट के अनुसार पश्चिमी यूपी के 25 जिलों में बारिश देखने को मिलेगी। इसके साथ ही तेज हवाएं चलने के अनुमान भी हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तापमान भी दो से चार डिग्री तक कम देखने को मिलेगा। पूरे पश्चिमी यूपी में झमाझम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है, जिसको लेकर मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किये गए हैं। और लोगों को घर पर रहने की सलाह दी गई है।
इन जिलों में मौसम विभाग ने दी चेतावनी
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए यूपी के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद, अमरोहा, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, हापुड़, बिजनौर, अलीगढ़, रामपुर, ललितपुर, संभल, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा और औरैया में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। आज पूरे दिन यूपी के पश्चिमी जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं। और यूपी के दूसरे जिलों में मौसम साफ देखने को मिल सकता है और तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है।

Hindi News / Prayagraj / UP Weather: यूपी के 25 शहरों में आंधी-बारिश का अलर्ट, गिरेंगे ओले, लोगों को घरों में रहने की सलाह

ट्रेंडिंग वीडियो