scriptगुजरात से मध्यप्रदेश के बीच चलेगी नई ट्रेन, किराया भी लगेगा कम | New train will run between Alirajpur MP to Vadodara Gujarat | Patrika News
अलीराजपुर

गुजरात से मध्यप्रदेश के बीच चलेगी नई ट्रेन, किराया भी लगेगा कम

रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए एक नई पैसेंजर ट्रेन की शुरूआत करने जा रहा है.
 
 

अलीराजपुरMay 03, 2023 / 03:19 pm

Subodh Tripathi

गुजरात से मध्यप्रदेश के बीच चलेगी नई ट्रेन, किराया भी लगेगा कम

गुजरात से मध्यप्रदेश के बीच चलेगी नई ट्रेन, किराया भी लगेगा कम

झाबुआ. पश्चिम रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए एक नई पैसेंजर ट्रेन की शुरूआत करने जा रहा है, ये ट्रेन मध्यप्रदेश के अलीराजपुर से लेकर गुजरात के बडोदरा तक चलेगी, जो मध्यप्रदेश और गुजरात के कई स्टेशनों पर रूकेगी, इस ट्रेन की शुरुआत से हजारों यात्रियों को आवाजाही में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, अच्छी बात यह है कि टे्रन पैसेंजर होने के कारण किराया भी अन्य ट्रेनों की अपेक्षा कम लगेगा। चूंकि मध्यप्रदेश के आदिवासी क्षेत्र से हजारों की संख्या में लोग गुजरात काम करने जाते हैं, ऐसे में ये ट्रेन सभी के लिए बहुत अच्छी साबित होगी।

 

आदिवासी अंचल आलीराजपुर के लिए अच्छी खबर है। पश्चिम रेलवे ने प्रताप नगर (वडोदरा-गुजरात) से आलीराजपुर तक एक नई पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय ले लिया है। इसके अलावा प्रतापनगर-छोटा उदयपुर पैसेंजर ट्रेन को बढ़ाया गया है। अब ये ट्रेन आलीराजपुर तक आएगी। इससे यात्रियों को काफ ी सुविधा हो जाएगी। इसके लिए पश्चिम रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं। अब जल्द ही दोनों ट्रेन के चलने की तारीख तय की जाएगी। वर्तमान में आलीराजपुर से वडोदरा तक एक पैसेंजर ट्रेन चलती है। एक नई ट्रेन शुरू होने और एक अन्य ट्रेन के आलीराजपुर तक आने से यहां से चलने वाली कुल ट्रेनों की संख्या तीन हो जाएगी। इससे यात्री अपनी सुविधा के अनुसार सफ र कर सकेंगे। अभी तक एक ही ट्रेन होने से उसी पर निर्भर रहना पड़ता है।

इस ट्रेन को बढ़ाया.

प्रताप नगर-छोटा उदयपुर ट्रेन आलीराजपुर तक आएगी

रेलवे बोर्ड ने प्रताप नगर-छोटा उदयपुर पैसेंजर ट्रेन 09181-09170 को भी आलीराजपुर तक बढ़ा दिया है। अभी यह ट्रेन सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर प्रताप नगर से रवाना होती है और दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर छोटा उदयपुर पहुंचती है। यही ट्रेन दोपहर में सवा दो बजे आलीराजपुर आएगी। यहां से शाम सवा 5 बजे ट्रेन रवाना होगी, जो 6 बजकर 6 मिनट पर छोटा उदयपुर और रात को 8 बजकर 55 मिनट पर प्रताप नगर पहुंचेगी।

 

आलीराजपुर जिले से बड़ी संख्या में ग्रामीण रोजगार के लिए गुजरात राज्य जाते हैं। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी होने से उपचार के लिए भी लोग गुजरात राज्य के वडोदरा शहर का रुख करते हैं। दो नई ट्रेन चलने से आवागमन में आसानी होगी।


रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक (कोचिंग) विवेक कुमार सिन्हा के अनुसार यह ट्रेन सुबह 9.5 बजे प्रताप नगर से निकलेगी। यहां से धबोई, वाधवाना, अमलपुर, सनखेड़ा, बहादुरपुर, छुछापुरा, जोजवा, बोडली, जाबुगाम, सुकल, पावी, तेजगढ़, और छोटा उदयपुर होते हुए दोपहर में 12.45 बजे आलीराजपुर पहुंचेगी। वहीं आलीराजपुर से यही ट्रेन दोपहर में 2 बजकर 45 मिनट पर फिर से प्रताप नगर के लिए रवाना हो जाएगी, जो शाम को 5. 55 बजे पर प्रताप नगर स्टेशन पहुंचेगी।

Hindi News/ Alirajpur / गुजरात से मध्यप्रदेश के बीच चलेगी नई ट्रेन, किराया भी लगेगा कम

ट्रेंडिंग वीडियो