scriptटॉमी बना दूल्हा और जैली बनी दुल्हन, यूपी में दो डॉगी के कराए सात फेरे | Wedding of dog couple in Aligarh Tommy became groom Jelly became bride | Patrika News
अलीगढ़

टॉमी बना दूल्हा और जैली बनी दुल्हन, यूपी में दो डॉगी के कराए सात फेरे

टॉमी और जैली की सभी रस्म-ओ-रिवाज के साथ शादी हुई है। इस शादी में तिलक समारोह, माला पहनाना, सात फेरे, बारात चढ़ना और दावत भी हुई। ऐसा क्यों?

अलीगढ़Jan 15, 2023 / 10:48 am

Sanjana Singh

dog_1.jpg

अलीगढ़ के सुखरावली गांव के डॉगी टॉमी की शादी अतरौली के टीकरी गांव के डॉगी जैली से हुई है। लोगों ने दोनों को एक दूसरे से माला पहनवाया और सात फेरे दिलवाए। साथ ही बारातियों ने जमकर डांस किया और दावत भी खाई।

अलीगढ़ का दूल्हा और अतरौली की दुल्हन
अलीगढ़ के पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी का आठ महीने का एक पालतू कुत्ता है जिसका नाम टॉमी है। वहीं पर अतरौली के डॉ रामप्रकाश सिंह की सात महीने की डॉगी है जिसका नाम जैली है। डॉ रामप्रकाश सिंह ने अपनी डॉगी जैली की शादी टॉमी से तय कर दी थी। उसके बाद टॉमी और जैली की शादी मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी को हुई।

टॉमी का हुआ तिलक समारोह
बीते कल यानी 14 जनवरी को जैली की ओर से वधू पक्ष सुखरावली गए थे। सुबह आचार्य जितेंद्र शर्मा ने पहले हवन किया और फिर उसके बाद टॉमी का तिलक चढ़ाया गया। इस रस्म के बाद टॉमी और जैली के शादी की तैयारियां शुरू की गईं।

dog_2.jpg

टॉमी की शादी में जमकर नाचे लोग
तिलक के बाद दोपहर में दोनों की शादी कराई गई। टॉमी की तरफ से आए लोगों ने बारात में धूमधाम से डांस किया। दूल्हा टॉमी आगे-आगे चल रहा था और बाराती पीछे-पीछे चल रहे थे। बारात शादी के मंडप तक पहुंची।

dog.jpg

टॉमी और जैली के कराए गए सात फेरे
मंडप में टॉमी और जैली ने एक दूसरे को वरमाला पहनाया। मंडप में महिलाओं ने शादी वाले गीत भी गाए। वर-वधू को दोनों पक्षों के लोगों ने आशीर्वाद दिया। इसके बाद शादी में आए सभी लोगों ने खाना खाया।

 

यह भी पढ़ें-माघ मेले में साधु ने सिर पर उगाए जौ, पैदा हुए अनाज से कराते हैं भंडारा

 

एक साल बाद मनेगी शादी की सालगिरह
सुखरावली के पूर्व प्रधान दिनेश चौधरी ने इस शादी समारोह में अगले साल सालगिरह मनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा, “एक साल बाद अगली मकर संक्रांति पर टॉमी और जैली के शादी का सालगिरह धूमधाम से मनाया जाएगा। सालगिरह पर आस-पास के गांव के कुत्तों को दूध पिलाया जाएगा और केक कटवाया जाएगा।” शादी के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल सका है।

Hindi News / Aligarh / टॉमी बना दूल्हा और जैली बनी दुल्हन, यूपी में दो डॉगी के कराए सात फेरे

ट्रेंडिंग वीडियो