scriptराकेश टिकैत ने की सर्किल रेट बढ़ाने की मांग, किसानों की समस्या पर सरकार को घेरा | Rakesh Tikait demands increase in circle rate surrounds government on farmers problem | Patrika News
अलीगढ़

राकेश टिकैत ने की सर्किल रेट बढ़ाने की मांग, किसानों की समस्या पर सरकार को घेरा

Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सरकार से सर्किल रेट बढ़ाने की मांग की है।

अलीगढ़Jul 23, 2024 / 08:19 am

Sanjana Singh

Rakesh Tikait

Rakesh Tikait

Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने अलीगढ़ टप्पल क्षेत्र में किसानों की समस्या को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने बताया कि यहां भूमि अधिग्रहण का मामला है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि देश भर में किसानों की अलग-अलग समस्या है। यहां पर भूमि अधिग्रहण का मामला है। सरकार पूरे देश में जमीनों की सर्किल रेट नहीं बढ़ा रही है, जबकि अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन और भत्ते में समय-समय पर बढ़ोतरी होती रहती है। 

‘नोएडा में लागू नियम हर जगह लागू करना चाहिए’

किसान नेता ने कहा, “यहां पर किसानों को पानी नहीं दिया जा रहा है। किसान अपनी जमीन पर खेती छोड़ दें, इसकी पूरी तैयारी की जा रही है। जो नियम नोएडा में लागू है, उसको हर जगह लागू करना चाहिए। सरकार जानबूझकर वो नियम यहां नहीं लागू करना चाहती। ऐसा करने पर उसे सर्किल रेट बढ़ाना पड़ेगा और सरकार ऐसा नहीं चाहती।”
यह भी पढ़ें

नेम प्लेट विवाद पर स्वामी प्रसाद ने दी प्रतिक्रिया, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कही बड़ी बात

मांग पूरी न होने पर अपनाएंगे किसान आंदोलन का रास्ता

बता दें कि अलीगढ़ टप्पल इंटरचेंज पर सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अध्यक्षता में किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर बैठक हुई। इसमें जमीन की सर्किल रेट बढ़ाने समेत तमाम बिंदुओं पर चर्चा हुई। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई, तो किसान आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे।

Hindi News/ Aligarh / राकेश टिकैत ने की सर्किल रेट बढ़ाने की मांग, किसानों की समस्या पर सरकार को घेरा

ट्रेंडिंग वीडियो