scriptविप्र फाउंडेशन लगाएगा रक्तदान शिविर | vipra foundation will organize blood donation camp | Patrika News
अजमेर

विप्र फाउंडेशन लगाएगा रक्तदान शिविर

पत्रिका की मुहिम ला रही रंग
कहते हैं सबसे बड़ा दान रक्तदान होता है, जरूरतमन्द को ठीक समय पर रक्त मिल जाए तो उसकी जिन्दगी बच सकती है। कोरोना की वजह से रक्तदाताओं की संख्या काफी कम हो गई है। इसलिए ब्लड बैंक धौलपुर में रक्त की भारी कमी चल रही है।

अजमेरJul 01, 2021 / 01:26 am

Dilip

विप्र फाउंडेशन लगाएगा रक्तदान शिविर

विप्र फाउंडेशन लगाएगा रक्तदान शिविर

धौलपुर. कहते हैं सबसे बड़ा दान रक्तदान होता है, जरूरतमन्द को ठीक समय पर रक्त मिल जाए तो उसकी जिन्दगी बच सकती है। कोरोना की वजह से रक्तदाताओं की संख्या काफी कम हो गई है। इसलिए ब्लड बैंक धौलपुर में रक्त की भारी कमी चल रही है। इसी क्रम में जिला कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने रक्तदान को बहुत बड़ा दान बताया। जहां एक ओर जिला प्रशासन की ओर से रक्तदान को लेकर अपील की जा रही है, वहीं विप्र फाउंडेशन युवा प्रकोष्ठ के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है।
विप्र फाउंडेशन सदस्य रक्तदान शिविर को लेकर जिला कलक्टर से मिले और उन्होंने रक्तदान की व्यवस्थाओं के संबंध में जाना। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर में जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से व्यक्ति को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होती है। रक्तदान को लेकर विप्र फाउंडेशन की ओर से बैठक का आयोजन कर रूपरेखा तैयार की गई। अधिक से अधिक रक्तदान करने का संकल्प लिया गया। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने ही १४ जून को मुद्दा उठाया था कि जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में कोरोना के कारण रक्त की कमी चल रही है। इसके बाद जिला प्रशासन ने भी इसको गंभीरता से लिया है।
एसएन कॉलेज में लगेगा शिविर
विप्र फाउंडेशन युवा प्रकोष्ठ की ओर से प्रथम वर्षगांठ पर लगाए जा रहे शिविर का आयोजन एसएन कॉलेज बाड़ी रोड़ धौलपुर में 3 जुलाई को किया जा रहा है। जिसमें महज तीन दिन में 50 से अधिक युवा रक्तदान के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

Hindi News / Ajmer / विप्र फाउंडेशन लगाएगा रक्तदान शिविर

ट्रेंडिंग वीडियो