scriptHoliday: राजस्थान के इस जिले में कल रहेगा अवकाश, जिला कलक्टर ने जारी किए आदेश | There will be a holiday on September 12 in Ajmer, District Collector issued orders | Patrika News
अजमेर

Holiday: राजस्थान के इस जिले में कल रहेगा अवकाश, जिला कलक्टर ने जारी किए आदेश

Ajmer News: अजमेर जिले में कल यानी गुरुवार (12 सिंतबर) को 12 वीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा। जिला कलक्टर ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

अजमेरSep 11, 2024 / 08:01 pm

Suman Saurabh

There will be a holiday on September 12 in Ajmer, District Collector issued orders

Representational Image

राजस्थान के अजमेर जिले में कल यानी गुरुवार (12 सिंतबर) को 12 वीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा। जिला कलक्टर ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। दरअसल, अजमेर जिले में पिछले 4-5 दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिले के अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने के साथ बाढ़ जैसे हालत भी बन गए हैं। लोगों का घरों में रहना और निकलना दोनों ही दुश्वार हो रहा है। घरों में पानी भरने के साथ ही सांप आदि भी पहुंच रहे हैं, जिससे जान पर बनी हुई है।
घर-रसोई का सामान-बर्तन आदि पानी में डूबे रहने से खाना बनाने तक में परेशानी हो रही है। जलभराव वाले क्षेत्रों में दुकानें बंद होने से रोजमर्रा की चीजें नहीं मिल पा रही। बस्तियों में सीवरेज का पानी आने से सांप- बिच्छू व जलीय जीव आने से खतरा बढ़ गया है। जिले के ब्रह्मपुरी, ईश्वर बस्ती क्षेत्र और शिव चौक पाल बीछला से चौहान नगर की ओर जाने वाले मार्ग की पुलिया के कारण दोनों ओर पानी भर गया है। ऐसे में प्रशासन ने 12 सितंबर को 12 वीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश जारी किए हैं।

अजमेर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश

अजमेर में भारी बारिश ने इस बार रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अजमेर की बरसात का आंकड़ा 888 मिलीमीटर तक पहुंच चुका है, जो कि औसत से 338 मिलीमीटर अधिक है। सितंबर अंत तक मानसून सक्रिय रहा तो अजमेर जिला देश के औसत बरसात 1156 मिलीमीटर के आंकड़े तक भी पहुंच सकता है। मानसून के शुरुआती दौर में शहर में 1 जून से 15 जुलाई तक महज 110 मिलीमीटर बारिश हुई थी।

Hindi News / Ajmer / Holiday: राजस्थान के इस जिले में कल रहेगा अवकाश, जिला कलक्टर ने जारी किए आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो