scriptअधीनस्थ रेवेन्यू कोर्ट के निर्णयों का होगा मूल्यांकन | Subordinate Revenue Court's decisions will be evaluated | Patrika News
अजमेर

अधीनस्थ रेवेन्यू कोर्ट के निर्णयों का होगा मूल्यांकन

सर्वश्रेष्ठ चयनित निर्णय पर पीठासीन अधिकारी का जिला-संभाग-राज्य स्तर पर होगा सम्मान

अजमेरAug 06, 2021 / 10:23 pm

bhupendra singh

court news:

court news:

अजमेर. राजस्व मंडल की ओर से प्रदेश के राजस्व न्यायालयों की ओर से जारी होने वाले निर्णयों का गुणात्मक मूल्यांकन कर श्रेष्ठता के आधार पर संबंधित पीठासीन अधिकारियों को राज्य, संभाग एवं जिला स्तर सम्मानित किया जाएगा। राजस्व मंडल के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह के निर्देशानुसार इस नवाचार का उद्देश्य राजस्व न्यायालयों में उत्कृष्ट, गुणवत्तापूर्ण एवं विधिसम्मत निर्णय लेखन प्रवृत्ति को बढ़ावा देना है।
समिति करेगी मूल्यांकन
मंडल को प्राप्त होने वाले निर्णयों का समिति द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा। चार सदस्यीय समिति में वरिष्ठ सदस्य विनीता श्रीवास्तव, सदस्य हरिशंकर गोयल, गणेश कुमार व रवि डांगी शामिल किए गए हैं। मूल्यांकन के बाद चयनित कर निर्णय प्रदाता पीठासीन अधिकारी को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिह्न से सम्मानित किया जाएगा। राजस्थान के समस्त राजस्व न्यायालयों के पीठासीन अधिकारी उनके द्वारा पारित निर्णय में से एक सर्वश्रेष्ठ निर्णय मय प्रमाणित प्रति 31 अगस्त 2021 तक राजस्व मंडल के ईमेल आईडी बीओआर-आरजे एट दी रेट एनआईसी डॉट इन अथवा डाक से निबंधक, राजस्व मंडल,अजमेर को भिजवाने होंगे।
पीठासीन अधिकारी होंगे सम्मानित
पीठासीन अधिकारियों से प्राप्त निर्णयों के मूल्यांकन के बाद राज्य,संभाग एवं जिला स्तर पर एक-एक पीठासीन अधिकारी को सम्मानित किया जाएगा। राजस्व मंडल के सभी अधीनस्थ राजस्व न्यायालयों के पीठासीन अधिकारियों से इस मूल्यांकन एवं चयन प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी की अपील गई है। जिससे उत्कृष्ट गुणवत्तापूर्ण एवं विधिसम्मत निर्णय लेखन प्रवृत्ति को प्रोत्साहित किया जा सके। ऐसे श्रेष्ठ निर्णयों को भविष्य में राजस्व मंडल की विभागीय पुस्तिका में भी प्रकाशित किया जाएगा।
इनका कहना है
राज्य के अधीनस्थ राजस्व न्यायालयों की ओर से 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 की अवधि में पारित निर्णयों में से पीठासीन अधिकारी के स्तर पर स्व-मूल्यांकन के आधार पर चयनित सर्वश्रेष्ठ निर्णय को 31 अगस्त से पूर्व राजस्व मंडल को भिजवाना होगा।

Hindi News / Ajmer / अधीनस्थ रेवेन्यू कोर्ट के निर्णयों का होगा मूल्यांकन

ट्रेंडिंग वीडियो