scriptRPSC: जल्द दें उत्तरकुंजी पर आपत्ति, फिर नहीं मिलेगा मौका | RPSC: Online Grievance on answer key start | Patrika News
अजमेर

RPSC: जल्द दें उत्तरकुंजी पर आपत्ति, फिर नहीं मिलेगा मौका

प्रवक्ता तकनीकी शिक्षा विभाग परीक्षा-2020 के तहत मांगी आपत्तियां।

अजमेरJul 07, 2021 / 10:02 am

raktim tiwari

rpsc online grievance

rpsc online grievance

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता (तकनीकी शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2020 के तहत उत्तर कुंजी पर आपत्तियां मांगी है। अभ्यर्थी शुक्रवार तक ऑनलाइन आपत्ति दे सकेंगे। इसके बाद उन्हें अवसर नहीं मिलेगा।

उप सचिव एस.एन. शर्मा ने बताया कि आयोग ने 12 से 19 मार्च तक प्रवक्ता (तकनीकी शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा- 2020 का आयोजन किया था। अभ्यर्थी बुधवार से उत्तरकुंजियों पर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र और वांछित पुस्तकों के प्रमाण सहित देनी होगी।

चार साल में दो बार फॉर्म भरे, रिजल्ट फिर भी नहीं…..
रक्तिम तिवारी/अजमेर. चार साल में दो बार आवेदन और एक मर्तबा साक्षात्कार लेने के बावजूद राज्य के 11 इंजीनियरिंग कॉलेज को स्थाई प्राचार्य नहीं मिल पाए हैं। शिक्षकों को अस्थाई प्रभार देने का कामचलाऊ जुगाड़ जारी है। कानूनी अड़चनों, एनआईटी या इनके समकक्ष संस्थानों के शिक्षकों की अरुचि और विभागीय अड़ंगों के चलते स्थाई नियुक्तियां नहीं हो रही हैं।
अजमेर, भरतपुर, बारां, झालावाड़ और अन्य इंजीनियरिंग कॉलेज में स्थाई प्राचार्यों की नियुक्ति के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग ने फरवरी-मार्च 2020 में ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। विभाग ने आवेदनों की छंटनी भी कर ली। लेकिन लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण से मामला अटक गया। इससे पहले साल 2018 में भी विभाग ने आवेदन भरवाए थे।

Hindi News / Ajmer / RPSC: जल्द दें उत्तरकुंजी पर आपत्ति, फिर नहीं मिलेगा मौका

ट्रेंडिंग वीडियो