scriptराजस्थान लोक सेवा आयोग का नया आदेश, अधिकारी-कर्मचारी पर भी लगा बैन, अब परीक्षा केंद्रों में नहीं ले जा सकेंगे यह सामान | Rajasthan Public Service Commission New order examination centers Officers and employees carrying mobile phones Ban | Patrika News
अजमेर

राजस्थान लोक सेवा आयोग का नया आदेश, अधिकारी-कर्मचारी पर भी लगा बैन, अब परीक्षा केंद्रों में नहीं ले जा सकेंगे यह सामान

RPSC New order :आरपीएससी की परीक्षाएं साफ-सुथरी हो इसलिए राजस्थान लोक सेवा आयोग लगातार सख्ती बरत रहा है। अब तो अफसर और कर्मचारी भी परीक्षा केंद्रों पर इस सामान के साथ पाए गए तो होगी कार्रवाई।

अजमेरDec 27, 2023 / 10:38 am

Sanjay Kumar Srivastava

rpsc.jpg

Rajasthan Public Service Commission

राजस्थान लोक सेवा आयोग के परीक्षा केंद्रों में प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और अभ्यर्थी मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। अभ्यर्थियों को आधार कार्ड, आवेदन पत्र में संलग्न फोटो से मिलान कर प्रवेश मिलेगा। मंगलवार को आयोजित राज्य स्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह निर्देश दिए गए। आयोग की परीक्षाओं को लेकर मंगलवार को एसओजी, एसआईटी, एडीजी, संभागीय आयुक्त, जिला कलक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई। अध्यक्ष संजय कुमार श्रोत्रिय और सचिव रामनिवास मेहता ने आयोग की प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़े निर्देशों की कड़ाई से पालना के निर्देश दिए।

कड़ी जांच के बाद प्रवेश

परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले प्रवेश दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को मूल आधार कार्ड लाना जरूरी होगा। मूल आवेदन में लगाई फोटो, प्रवेश पत्र संलग्न फोटो से मिलान किया जाएगा। फोटो में फर्क अथवा कारगुजारी करने पर अभ्यर्थियों को तत्काल पुलिस के हवाले किया जाएगा।

इन निर्देशों का करना होगा पालन

परीक्षा केंद्रों में नहीं रहेगा किसी के पास मोबाइल
प्रशासनिक अफसरों को भी परिसर से बाहर रखने होंगे मोबाइल
जिला कलक्टर करेंगे परीक्षाओं की मॉनिटरिंग
पुलिस अधीक्षक करेंगे केंद्रों की सुरक्षा की मॉनिटरिंग
जिलेवार चार से छह आरएएस अधिकारियों की बनेगी स्पेशल टीम।

Hindi News/ Ajmer / राजस्थान लोक सेवा आयोग का नया आदेश, अधिकारी-कर्मचारी पर भी लगा बैन, अब परीक्षा केंद्रों में नहीं ले जा सकेंगे यह सामान

ट्रेंडिंग वीडियो