scriptकौन है वाजिद खान? जो इजराइल-हमास पर करता है आपत्तिजनक टिप्पणी; अब पुलिस ने लिया ये एक्शन | rajasthan police arrested wajid khan Accused controversial comments social media | Patrika News
अजमेर

कौन है वाजिद खान? जो इजराइल-हमास पर करता है आपत्तिजनक टिप्पणी; अब पुलिस ने लिया ये एक्शन

Ajmer News: आरोपी लगातार अपने एक्स पेज पर आतंकी संगठन के समर्थन की पोस्ट व इजरायल विरोधी पोस्ट डालता आ रहा है।

अजमेरOct 11, 2024 / 11:38 am

Alfiya Khan

wajid khan ajmer
अजमेर। सोशल मीडिया पर हिजबुल्लाह, हमास, आतंकी संगठन आइएसआइएस के समर्थन और इजरायल पर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने वाले युवक को गेगल थाना पुलिस ने गुरूवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लगातार अपने एक्स पेज पर आतंकी संगठन के समर्थन की पोस्ट व इजरायल विरोधी पोस्ट डालता आ रहा है। उस पर साप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने व द्वेषता फैलाने का आरोप है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(अजमेर ग्रामीण) दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि गेगल थानाधिकारी भवानसिंह ने सोशल मीडिया पर साप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और द्वेषता फैलाने के लिए टिप्पणी करने वाले गगवाना निवासी वाजिद खान देशवाली(24) को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में टाटा का बड़ा निवेश; 28,000 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार

उन्होंने बताया कि अजमेर जिला पुलिस के सोशल मीडिया एक्स पेज पर मिली शिकायत पर पड़ताल की तो गगवाना निवासी वाजिद खान द्वारा लगातार साप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने व आपसी द्वेषता को फैलाने वाली टिप्पणी के वीडियो वायरल करना सामने आए। पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा के आदेश पर आरोपी वाजिद को भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 170 में निगरानी और त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया।

पाबंद करवा जब्त किया मोबाइल

एएसपी शर्मा ने बताया कि वाजिद खान का मोबाइल जब्त किया है। अजमेर साइबर सेल की टीम वाजिद के मोबाइल फोन का गहनता से विश्लेषण करके विधिक कार्रवाई करेगी। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर पाबंद कराया। एसपी वंदिता राणा ने थानाधिकारियों को भी सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर साप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने व द्वेषता फैलाने वाली आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर विशेष निगरानी के आदेश दिए है।

पहले झंडा किया था जब्त

गगवाना गांव में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी से पहले मोबाइल टावर पर विदेशी झंडा फहराने का भी मामला सामने आ चुका है। हालांकि दस दिन पहले गेगल थाना पुलिस ने गुपचुप तरीके से मोबाइल टावर पर लगा विदेशी झंडा उतरवा कर जब्त कर लिया था।

Hindi News / Ajmer / कौन है वाजिद खान? जो इजराइल-हमास पर करता है आपत्तिजनक टिप्पणी; अब पुलिस ने लिया ये एक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो