scriptऑनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी हरियाणा जेल से गिरफ्तार | Patrika News
अजमेर

ऑनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी हरियाणा जेल से गिरफ्तार

आदर्शनगर थाना पुलिस ने की कार्रवाई, हरियाणा की यमुना नगर जेल से किया गिरफ्तार

अजमेरAug 09, 2024 / 03:07 am

manish Singh

ऑनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी हरियाणा जेल से गिरफ्तार

ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में आदर्शनगर थाना पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी।

Ajmer News. सस्ता ऋण दिलाने का झांसा देकर 2 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी के आरोपी को आदर्श नगर थाना पुलिस ने गुरूवार को प्रोडक्शन वारंट पर हरियाणा, यमुना नगर जेल से गिरफ्तार किया। पुलिस को आरोपी की दस माह से तलाश थी।
सहायक उप निरीक्षक शिवराज ने बताया कि उत्तर प्रदेश गाजियाबाद, लोनी बंथला निवासी नितिनकुमार उर्फ मोहित कुमार(27) को हरियाणा की यमुना नगर जेल से गिरफ्तार किया है। आरोपी साइबर क्राइम के मामले में बंद था। आरोपी के खिलाफ 8 अक्टूबर 2023 को रामगंज, न्यू कॉलोनी गली नम्बर 20 हाल माखुपुरा फैक्ट्री एरिया निवासी कैलाशचन्द शर्मा ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस पीडि़त के साथ वारदात के बाद से आरोपी की तलाश में जुटी थी। गतदिनों सूचना मिलने पर साइबर क्राइम थाने से सम्पर्क करने पर आरोपी के जेल मे होने सूचना मिली।
ये भी पढ़ें…फोर-व्हीलर मालिकों को अब नहीं मिलेगा ‘मुफ्त’ का राशन

बैंक खाते की डिटेल से तलाश

एएसआई शिवराज ने बताया कि पीडि़त की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्जकर उसकी ओर से भुगतान की गई रकम की निकासी नितिन कुमार उर्फ मोहित कुमार के खाते से हुई। पुलिस बैंक खाते की डिटेल प्राप्त की तो आरोपी साइबर ठग निकला। घर पर दबिश दी तो आरोपी फरार था। गतदिनों हरियाणा साइबर क्राइम पुलिस ने उसे दबोचा। जिस पर आदर्शनगर थाना पुलिस ने आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपी से बरामदगी के प्रयास में जुटी है।
ये भी पढ़ें…‘अभ्यर्पण’ के आवेदन पर फैसला नहीं, मझधार में नहीं छोड़ने देंगे बच्चे

यह है मामला

एएसआई शिवराज ने बताया कि पीडि़त कैलाशचंद शर्मा ने रिपोर्ट में बताया कि 23 सितम्बर से 26 सितम्बर के बीच उसके मोबाइल फोन पर आए कॉल पर सस्ता लोन दिलवाने की बात कही। उसको आरोपी ने खुद को रिलायन्स कैप्टिल ग्रुप का मेम्बर बताकर 7.50 फीसदी की ब्याज दर पर 9 लाख रूपए का ऋण दिलाने का झांसा दिया। आरोपी ने उसको लोन स्वीकृत के लिए खाली फार्म सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भेज दिए। पीडि़त ने फार्म भरकर भिजवाने के बाद उससे रजिस्ट्रेशन फीस 11 हजार 200 रुपए, ऋण फीस के नाम पर 95 हजार रुपए व मेडिकल फीस के नाम पर 95 हजार रुपए कुल 2 लाख 12 हजार 20 रुपए ऑनलाइन डलवा लिए। जब उससे ओर रकम मांगी गई तो पीडि़त ने इनकार कर अपनी पूर्व में दी गई रकम वापस मांगी। इस पर आरोपी ने अपना मोबाइल फोन स्वीचऑफ कर लिया। फिर पीडि़त शर्मा की शिकायत पर प्रकरण दर्जकर अनुसंधान शुरू किया।

Hindi News / Ajmer / ऑनलाइन धोखाधड़ी का आरोपी हरियाणा जेल से गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो