scriptनरेगा कार्यों में मिलीभगत का खेल : नदारद मिले मजदूर भी कर रहे थे कागजों में ‘काम’ | Nrega- Labour were also doing 'work' in paper | Patrika News
अजमेर

नरेगा कार्यों में मिलीभगत का खेल : नदारद मिले मजदूर भी कर रहे थे कागजों में ‘काम’

औचक निरीक्षण में खुली पोल :
-मेट को किया ब्लैक लिस्टेड, पांच कार्मिकों एवंं अधिकारियों को नोटिस

अजमेरJul 18, 2019 / 01:49 am

baljeet singh

Nrega- Labour were also doing 'work' in paper

Nrega

अजमेर. महात्मा गांधी नरेगा योजना के अन्तर्गत धांधली का मामला सामने आने के बाद मेट को ब्लैक लिस्टेड करने के बाद पांच कार्मिक/अधिकारियों को भी नोटिस जारी किए गए हैं। एक ग्राम पंचायत में महानरेगा कार्य के दौरान कई श्रमिकों के अनुपस्थित रहने के बावजूद मस्टररोल में हाजिरी लगा दी गई।
ग्राम पंचायत थल के सिणगारी ग्राम में नरेगा कार्य स्थल पर अनियमितता की शिकायतें आने के बाद अधिकारियों की ओर से औचक निरीक्षण किया गया।
इस दौरान मेटों की ओर से भी मिलीभगत सामने आई है। यहां मेट की ओर से टास्क के अनुसार काम पूरा नहीं करवाए जाने के साथ जो मजदूर कार्यस्थल मौजूद नहीं होने के बावजूद उनकी उपस्थिति मस्टररोल में दर्ज की गई। इस संबंध में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि दो दिन पूर्व शिकायत मिली कि थल ग्राम पंचायत के ग्राम सिणगारी में महानरेगा कार्यस्थल पर अनियमितता बरती जा रही है।
इस पर एसीईओ, महानरेगा एक्सईएन ने औचक किया जिसमें अनियमितताएं मिली। उपस्थिति के अनुसार मजदूरों की संख्या कम मिली। इस पर दो मेट को ब्लैक लिस्टेड किया गया। वहीं कार्य का निरीक्षण व मॉनिटरिंग नहीं करने पर एलडीसी, जेटीओ, एईएन, पंचायत प्रसार अधिकारी व विकास अधिकारी को नोटिस जारी किया गया है।

Hindi News / Ajmer / नरेगा कार्यों में मिलीभगत का खेल : नदारद मिले मजदूर भी कर रहे थे कागजों में ‘काम’

ट्रेंडिंग वीडियो