scriptGood News: राजस्थान में पर्यटकों को बड़ी सौगात, इस शहर में शुरू हुआ देश का पहला डबल डेकर ई-क्रूज | Good News: India first double-decker e-cruise started operating at Anasagar Lake in Ajmer, Rajasthan | Patrika News
अजमेर

Good News: राजस्थान में पर्यटकों को बड़ी सौगात, इस शहर में शुरू हुआ देश का पहला डबल डेकर ई-क्रूज

Double-Decker E-Cruise: पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान में यहां आज से देश के पहले डबल डेकर ई-क्रूज का संचालन शुरू हो गया है।

अजमेरOct 04, 2024 / 11:34 am

Anil Prajapat

double decker cruise
अजमेर। राजस्थान में घूमने के शौकीन देशी-विदेशी पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। अजमेर की आनासागर झील में देश के पहले डबल डेकर ई-क्रूज का संचालन आज से शुरू हो गया है। ऐसे में आनासागर में पर्यटक आज से क्रूज की सवारी का आनंद उठा सकेंगे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने शुक्रवार सुबह 11.30 बजे क्रूज का लोकार्पण किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि जलदाय मंत्री सुरेश सिंह रावत, विधायक अनिता भदेल, महापौर ब्रजलता हाड़ा और भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश सोनी भी मौजूद रहे।

ई-क्रूज में एक साथ बैठ सकेंगे 150 लोग

बता दें कि अजमेर में देश के पहले ई-क्रूज का संचालन शुरू हुआ है। इसमें 150 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। प्रथम व द्वितीय तल पर 75-75 लोग बैठ सकेंगे। इसकी लंबाई 22 मीटर व चौड़ाई 8 मीटर है। झील का एक चक्र 45 मिनट में पूर्ण होगा।
यह भी पढ़ें

REET Exam: शिक्षक बनने का सपना देख रहे राजस्थान के 10 लाख बेरोजगारों के लिए आई बड़ी खबर

पार्टी के आयोजन की भी विशेष व्यवस्था

क्रूज का मार्ग भी वर्तमान में चल रही नावों से अलग होगा। दोनों फ्लोर्स में बायो टॉयलेट होंगे। म्यूजिक सिस्टम व कैप्टन रूफ टॉप पर होंगे। रेस्क्यू बोट साथ चलेगी। क्रूज में रेस्टोरेन्ट, लंच, डीनर, ब्रेक फास्ट, डांस पार्टी सहित कई सुविधाएं भी मिलेंगी। डबल डेकर क्रूज की गति अभी कम ही रहेगी।

Hindi News / Ajmer / Good News: राजस्थान में पर्यटकों को बड़ी सौगात, इस शहर में शुरू हुआ देश का पहला डबल डेकर ई-क्रूज

ट्रेंडिंग वीडियो