scriptIMD Weather Forecast: मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अगले 3 घंटे का Yellow Alert | Biporjoy Cyclone Update Rajasthan Weather update IMD Yellow Alert For Next 3 Hours In Rajasthan | Patrika News
अजमेर

IMD Weather Forecast: मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अगले 3 घंटे का Yellow Alert

IMD Weather Forecast: राज्य से चक्रवाती तूफान बिजरजॉय (Biparjoy Storm live update) का असर खत्म होते ही बुधवार को सुबह बारिश के बाद दिन में अधिकांश जिलों में धूप खिली। धूप में तेजी से पारा भी एकाएक चढ़ गया। हवा थमने से दोपहर में तेज उमस के कारण लोग पसीने से तरबतर रहे।

अजमेरJun 22, 2023 / 10:44 am

Akshita Deora

IMD  yellow alert

Imd weather forecast राज्य से चक्रवाती तूफान बिजरजॉय (Biparjoy Storm live update) का असर खत्म होते ही बुधवार को सुबह बारिश के बाद दिन में अधिकांश जिलों में धूप खिली। धूप में तेजी से पारा भी एकाएक चढ़ गया। हवा थमने से दोपहर में तेज उमस के कारण लोग पसीने से तरबतर रहे। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 3-4 दिन मौसम शुष्क रहेगा। 25 जून से एक बार फिर से आंधी- बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी। बुधवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान श्रीगंगानगर में 43.7 डिग्री दर्ज किया गया।

अभी राजस्थान में मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी किया है। विभाग ने जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बारों, टोंक, कोटा, झालावाड़, बूंदी, सावाईमाधोपूर, दौसा जिलो मे मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ बारिश और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें

Weather Forecast : तीन दिन बाद फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी



इन जिलों में IMD का Yellow Alert
जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बारों, टोंक, कोटा, झालावाड़, बूंदी, सावाईमाधोपूर, दौसा जिलो मे हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। विभाग के अनुसार 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से तेज हवाएं भी चल सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि कमजोर संरचनाएं,कच्चे घरों, दीवारों बिजली की लाइनों, पेड़ो आदि को नुकसान हो सकता हैं। ऐसे में सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना ले। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।
यह भी पढ़ें

Monsoon Alert: मूसलाधार बारिश कराने वाले चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मानसून को दिया झटका, जानिए कैसे




https://twitter.com/IMDJaipur/status/1671726876375793665?ref_src=twsrc%5Etfw


CM Gehlot ने किया हवाई सर्वे
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में बिपरजॉय चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों का बुधवार को भी हवाई सर्वे किया और पाली और जालोर जिले में प्रभावित लोगों से मुलाकात भी की। गहलोत ने तूफान से प्रभावित क्षेत्रों के अपने हवाई सर्वे के दूसरे दिन पाली जिले में प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया और उन्होंने पाली सर्किट हाउस में सभी से आत्मीयता से बात कर उनकी समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को त्वरित राहत पहुंचाने एवं सर्वे कराकर नियमानुसार मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए।

https://youtu.be/boOqyJdQM8Q

Hindi News/ Ajmer / IMD Weather Forecast: मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अगले 3 घंटे का Yellow Alert

ट्रेंडिंग वीडियो